खेल

CWG 2022: छठां दिन भी रहा शानदार, भारतीय एथलीट्स ने जीते पांच पदक, कुल पदकों की संख्या 18 पहुंची

CWG 2022: छठां दिन भी रहा शानदार, भारतीय एथलीट्स ने जीते पांच पदक, कुल पदकों की संख्या 18 पहुंची
x
CWG 2022 Day 6 India Total Medals, Common Wealth Games 2022 India Medal Tally: इंडिया के लिए कॉमन वेल्थ गेम्स का छठां दिन भी काफी शानदार रहा।

CWG 2022 Day 6 India Total Medals, Common Wealth Games 2022 India Medal Tally: इंडिया के लिए कॉमन वेल्थ गेम्स का छठां दिन भी काफी शानदार रहा। बता दें कि छठे दिन भारतीय एथलीटों ने कुल पांच पदक जीते। जूडो में जहां तूलिका मान (Tulika Maan) ने रजत जीता (Silver Medal), वहीं, स्क्वैश में सौरव घोषाल (Saurav Ghoshal), वेटलिफ्टिंग में लवप्रीत (Luvpreet) और गुरदीप (Gurdeep) व ट्रैक एंड फील्ड में तेजस्विन शंकर ने कांस्य पदक (Bronze Medal) जीता। तो वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने भी बारबडोस को 100 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

Indian Women Team CWG 2022: Semifinal में महिला क्रिकेट टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रमंडल खेलों (Common Wealth Games) के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भारत ने अपने तीसरे ग्रुप मैच में बारबाडोस को 100 रन से हराया। बता दें कि यह महिला टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में भारत की यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2018 में मलेशिया को 142 रन से हराया था। भारतीय टीम इस जीत के बाद ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। ऑस्ट्रेलिया पहले पायदान पर काबिज है। वहीं, बारबाडोस और पाकिस्तान (Pakistan) की टीम बाहर हो चुकी है।

हॉकी में भी भारत का रहा जलवा

CWG 2022 Women Hockey Team: हॉकी में, भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) ने अपने आखिरी पूल ए मैच में कनाडा पर 3-2 से जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं, पुरूष टीम ने कनाडा को 8-0 से रौंदते हुए पूल बी में शीर्ष स्तान हासिल किया।

CWG 2022 Indian Medal Tally: भारत के पदक विजेता

  • 5 स्वर्णः मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा, अंचिता शेउली, महिला लॉन बॉल टीम, टेबल टेनिस पुरुष टीम
  • 6 रजतः संकेत सरगरी, बिंदियारानी देवी, सुशीला देवी, विकास ठाकुर, भारतीय बैडमिंटन टीम, तूलिका मान
  • 7 कांस्यः गुरुराजा पुजारी, विजय कुमार यादव, हरजिंदर कौर, लवप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह, सौरभ घोषाल, तेजस्विन शंकर।
Next Story