खेल

CWG 2022 Live: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का पहला मुकाबला आज पाकिस्तान के साथ, देखें अपडेट्स

CWG 2022 India Live
x

CWG 2022 India Live

CWG 2022 India vs Pakistan Live: बिर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों का आगाज हो चुका है. बैडमिंटन के लिए आज टीम इंडिया की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ होगी.

CWG 2022 India vs Pakistan Live: बिर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों का आगाज हो चुका है. बैडमिंटन के लिए आज 29 जुलाई को टीम इंडिया की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ होगी. गुरुवार को हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के ओपनिंग सेरेमनी (Birmingham CommonWealth Games 2022 Opening Ceremony) में कई दिग्गज कलाकारों ने हिस्सा लिया.

भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

गुरुवार को ओपनिंग सेरेमनी के बाद बिर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Birmingham CommonWealth Games 2022) में मुकाबलों की शुरुआत आज शुक्रवार 29 जुलाई से होने जा रही है. इसमें बैडमिंटन के लिए भारत का पहला मैच दोपहर एक बजे से शुरू होगा, जो पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा. लॉन बॉल में तानिया चौधरी का मुकाबला स्कॉटलैंड की डी होगन से होगा. पुरुषों के मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला होगा.

बिर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में दुनिया के तमाम देश हिस्सा ले रहे हैं. राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने अपने 215 खिलाड़ियों को भेजा है, जो कि अलग-अलग खेलों में अपना दम दिखाएंगे. भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए देश के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं. इसको लेकर एक ट्वीट किया गया है.

राष्ट्रमंडल खेलों में इस बार महिला क्रिकेट को भी शामिल किया गया है. इसमें पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा. तैराकी में भारत की ओर से कुशाग्र रावत, साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज किस्मत आजमाएंगे. इस टूर्नामेंट में बैडमिंटन में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से होगा. मिक्स्ड डबल कैटेगरी के इस मुकाबले की शुरुआत शाम 6.30 से होगी.

भारतीय खिलाड़ी साइकिलिंग ट्रैक पर भी दिखाई देंगे. पुरुषों की स्पर्धा में 4 हजार मीटर में विश्वजीत सिंह, नमन कपिल, वेकप्पा केंगलागुट्टी, दिनेश कुमार और अननथ नारायन किस्मत आजमाएंगे.

टेबल टेनिस की शुरुआत शाम 4.30 बजे होगी. इसमें मेन्स टीम का पहले राउंड का मुकाबला बारबाडोस से होगा. इसके बाद भारतीय टीम सिंगापुर के साथ खेलेगी.

भारतीय महिला हॉकी टीम का पहले दिन घाना से मुकाबला होगा. यह मुकाबला शाम 6.30 बजे शुरू होगा. वहीं बॉक्सिंग में शिव थापा शाम 5 बजे से पाकिस्तान के सुलेमान बलोच से भिड़ेंगे.

टेबल टेनिस में महिला टीम दोपहर 2 बजे पहले राउंड में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. जबकि जिम्नास्टिक्स में योगेश्वर सिंह और सत्यजीत मंडल दम दिखाएंगे. इन दोनों के मुकाबले शाम 4.30 से शुरू होंगे.

Next Story