खेल

CSK vs DC IPL 2021 Live / दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से दी मात, बतौर कप्तान पंत की पहली और CSK पर DC की लगातार तीसरी जीत

Aaryan Dwivedi
10 April 2021 7:27 PM GMT
CSK vs DC IPL 2021 Live / दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से दी मात, बतौर कप्तान पंत की पहली और CSK पर DC की लगातार तीसरी जीत
x
CSK Vs DC IPL 2021 Live / इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का दूसरा मैच Chennai Super Kings (CSK) और Delhi Capitals (DC) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टीम ने 189 रन का टारगेट दिया. जिसके जबाव में दिल्ली ने तीन विकेट खोकर चेन्नई को हरा दिया हैं. बतौर कप्तान यह ऋषभ पंत की पहली जीत है. जबकि दिल्ली की चेन्नई पर लगातार तीसरी जीत है. पिछले सीजन में चेन्नई ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली टीम से 2 मैच खेले थे और दोनों में हार मिली थी.

CSK Vs DC IPL 2021 Live / इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का दूसरा मैच Chennai Super Kings (CSK) और Delhi Capitals (DC) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टीम ने 189 रन का टारगेट दिया. जिसके जबाव में दिल्ली ने तीन विकेट खोकर चेन्नई को हरा दिया हैं. बतौर कप्तान यह ऋषभ पंत की पहली जीत है. जबकि दिल्ली की चेन्नई पर लगातार तीसरी जीत है. पिछले सीजन में चेन्नई ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली टीम से 2 मैच खेले थे और दोनों में हार मिली थी.

आज कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों पर पंत धोनी पर हावी

गुरु धोनी और शिष्य पंत के बीच हुए इस रोमांचक मुकाबले में शिष्य ने बाजी मार ली है. पंत ने कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों में धोनी को मात दे दी. बतौर बल्लेबाज जहां ऋषभ ने 12 गेंदों में 15 रन बनाएं वहीं एमएस धोनी अपना खाता तक न खोल सकें. जबकि बतौर कप्तान भी पंत ने अपनी टीम को जीत दिलाकर धोनी को हरा दिया है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टीम ने 7 विकेट गंवाकर 188 रन बनाए. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 3 विकेट गंवाकर 190 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. ओपनर शिखर धवन ने 54 बॉल पर 85 और पृथ्वी शॉ ने 38 बॉल पर 72 रन की पारी खेली. चेन्नई के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने 2 और ड्वेन ब्रावो ने 1 विकेट लिया.

पृथ्वी-शिखर की फिफ्टी, 138 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप

189 रन का पीछा कर रही दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की तूफानी फिफ्टी हो चुकी है. धवन ने IPL में अपनी 42वीं और पृथ्वी शॉ ने 7वीं फिफ्टी लगाई. 72 रन में आउट होने के पहले पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के बीच 138 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई है.

चेन्नई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने 7 रन पर लगातार 2 ओवर में 2 विकेट गंवाए. मैच के दूसरे ओवर में आवेश खान ने फाफ डु प्लेसिस को LBW किया. तीसरे ओवर में क्रिस वोक्स ने ऋतुराज गायकवाड़ को कैच आउट कराया. ऋतुराज ने 8 बॉल पर 5 रन बनाए. इसके बाद 8.3 ओवर में 60 रन बनाने के बाद अश्विन ने मोईन अली (36) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

यह मुकाबला पहली बार कप्तानी सम्हालने जा रहें दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और सबसे अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बीच होगा. टॉस दिल्ली के पक्ष में रहा, कप्तान पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है और चेन्नई को बैटिंग के लिए न्योता दिया है.

ऋषभ पंत, एमएस धोनी को अपना आदर्श मानते हैं. अब ऋषभ के सामने कप्तानी के साथ साथ बेहतर बल्लेबाजी की भी चुनौती होगी. हांलाकि कई मौकों पर उन्होंने बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. इसके अलावा उन पर इस खिताब को जिताने का भी दबाव होगा.

पिछला सीजन धोनी की टीम के लिए अच्छा नहीं रहा था. CSK पहली बार प्ले-ऑफ से बाहर हुई और नंबर-7 पर रही थी. पिछले सीजन में चेन्नई ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली टीम से 2 मैच खेले थे और दोनों में हार मिली थी.

दोनों टीम में विदेशी प्लेयर

CSK की प्लेइंग-11 में विदेशी खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सैम करन और ड्वेन ब्रावो को मौका मिला. DC टीम में मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, क्रिस वोक्स और टॉम करन शामिल किए गए.

दोनों टीमें:

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मोइन अली, रविंद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) : ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, क्रिस वोक्स, टॉम करन, आर. अश्विन, अमित मिश्रा और आवेश खान.

Next Story