खेल

क्रिकेटर Shahid Afridi ने रचाई थी मामा की बेटी से शादी! देखे तस्वीरें

क्रिकेटर Shahid Afridi ने रचाई थी मामा की बेटी से शादी! देखे तस्वीरें
x
Shahid Afridi Marriage: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक समय वनडे क्रिकेट का सबसे तेज शतक लगाकर पूरी दुनिया में खलबली मचा दी थी.

Shahid Afridi Marriage: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक समय वनडे क्रिकेट का सबसे तेज शतक लगाकर पूरी दुनिया में खलबली मचा दी थी। अफरीदी को लोग प्यार से 'बूम बूम' अफरीदी बुलाते हैं। पाकिस्तान के 2009 के टी-20 वर्ल्ड कप जीत में उनका बड़ा योगदान था।

शुरुआत में शाहिद अफरीदी ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से अपना एक अलग मुकाम बनाया लेकिन करियर के आधे पड़ाव पर उनकी लेग स्पिन उनकी बल्लेबाजी से ज्यादा मजबूत हो गई। अपनी गेंदबाजी से उन्होंने पाकिस्तान को कई मैच जिताए।

बताते चले की शाहिद अफरीदी ने 20 साल की उम्र में अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया था. तब से वे करीब 19 साल से एक साथ हैं. नादिया बहुत ही रिर्जव्ड हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया. शाहिद अफरीदी ने साल 22 अक्टूबर 2000 में नादिया से शादी की थी. नादिया अफरीदी के शाहिद अफरीदी के सगे मामा की बेटी हैं. शाहिद और नादिया अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा नाम की 5 बेटियों के माता-पिता हैं.

नादिया पेशे से एक डॉक्टर हैं. शाहिद अफरीदी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह एक बार अपने घर से जा रहे थे तो मजाक में अपने पिता से कहा था कि उनके लिए वो कोई लड़की ढूंढ लें. अगली बार जब वह वापस लौटे तो उनके पिता ने उन्हें बताया कि उनके लिए उन्होंने लड़की ढूंढ ली है. शाहिद अफरीदी के पिता ने बताया कि उन्होंने उनके लिए नादिया को चुना है. नादिया को अफरीदी बचपन से ही जानते थे.

Next Story