खेल

क्रिकेट नहीं कुछ और करने में लगता था मिताली राज का दिल, 38 की उम्र में भी नहीं की शादी, बताई वजह

क्रिकेट नहीं कुछ और करने में लगता था मिताली राज का दिल, 38 की उम्र में भी नहीं की शादी, बताई वजह
x
मिताली राज को महिला क्रिकेट का सचीन तेंदुलकर कहा जाता है, वो कभी भी क्रिकेटर नहीं बनना चाहती थीं

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की धाकड़ प्लेयर मिताली राज देश की सबसे बड़ी फीमेल क्रिकेट प्लेयर हैं. उन्हें महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर कहा जाता है। मितली की उम्र 38 साल के पार हो चुकी है लेकिन वो अभी तक सिंगल ही हैं। उन्होंने कभी शादी नहीं की जबकि उनके लाइफ में उन्हें शादी के कई ऑफर आये, मिताली ने अब शादी ना करने की असली वजह बताई है।

मिताली राज ने हाल ही में ये खुलासा किया है कि आखिर उन्होंने कभी अपनी फेमिली बनाने के लिए शादी क्यों नहीं की, मिताली ने देश के लिए अपने टेलेंट के दम पर काफी अवार्ड जीते हैं, उन्हें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से कम्पेयर किया जाता है लेकिन वो कभी क्रिकेटर नहीं बनना चाहती थीं।

7 हज़ार से ज़्यादा रन बनाए

मिताली राज ने अपने ओडीआई कॅरियर में 7000 रन बनाए और दुनिया की सबसे पहली महिला क्रिकेट के इतने रन बनाने का ख़िताब अपने नाम किया। टी 20 क्रिकेट में मिताली ने 2364 रन बनाए हैं। जबकि ओडीआई में मिताली ने 7 शतक मारे हैं।

क्रिकेटर क्यों नहीं बनना चाहती थीं मिताली

भारत का हर एक बच्चा अपनी लाइफ का सबसे पहला बैट थामने के बाद यही सपने देखता है कि वो एक दिन इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर बनेगा। क्रिकेट जगत में ढेरों अवार्ड पाने और इंटरनेशनल वीमेन क्रिकेट में देश का सिर ऊँचा करने वाली मिताली राज को कभी क्रिकेटर बनना ही नहीं था। वो तो अपने पिता की जिद के चलते उन्होंने क्रिकेट को चुना। मिताली को हमेशा से एक डांसर बनना था। उन्होंने भरतनाट्यम की ट्रेनिंग भी ली हुई थी क्योंकि मिताली के पिता भी क्रिकेटर थे इसी लिए उन्हें भी वो क्रिकेटर ही बनाना चाहते थे। वैसे मिताली राज के भाई भी पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं।

शादी क्यों नहीं की

मिताली की डेट ऑफ़ बर्थ 3-12-1982 है वो 38 साल की हो चुकीं हैं लेकिन अभी तक सिंगल हैं। उनके फैंस हमेशा यही सवाल करते हैं की मिताली ने आखिर शादी क्यों नहीं की। एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए मिताली ने आखिर इस राज का पर्दाफाश कर ही दिया। उन्होंने बताया की जब वो छोटी थीं तभी से उनके मन में ये विचार था की मैं शादी करुंगी लेकिन अब जब मैं विवाहित लोगों को देखती हूँ तब शादी का ख्याल मेरे दिमाग में नहीं आता, मैं सिंगल ही खुश हूँ।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story