खेल

Asia Cup 2023 को लेकर बड़ी अपडेट, जल्द होगा फैसला की कहां होगा टूर्नामेंट का आयोजन?

Asia Cup 2023 News Updates
x
Asia Cup 2023 News Updates: इंडियन क्रिकेट टीम के फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर एशिया कप को लेकर है।

Asia Cup 2023 News Updates: इंडियन क्रिकेट टीम के फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर एशिया कप को लेकर है। इस समय एशिया कप को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच एशिया कप को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगले हफ्ते तक BCCI-PCB का यह विवाद का अंत होने की उम्मीद जताई जा रही है।

बताया जा रहा है की BCCI-PCB के बीच अगले हफ्ते एशिया कप (Asia Cup) के आयोजन को लेकर सहमति बन सकती है। आपको लग रहा होगी कि Asia Cup को लेकर विवाद क्यों छिड़ा हुआ है। दरअसल, साल 2023 Asia Cup के की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है। इसमें विवाद की वजह यह है की BCCI वहां अपनी टीम को भेजने से इंकार कर चुकी है। PCB की ओर से टूर्नामेंट के लिए Hybrid Model को भी पेश किया जा चूका है। जिसके तहत बाकी टीमें पाकिस्तान में ही अपने मैच खेलेंगी जबकि टीम इंडिया के मैच श्रीलंका या फिर यूएई में हो सकते हैं। लेकिन श्री लंका इस मॉडल को ठुकरा दिया है। और कहा की एशिया कप (Asia Cup 2023) का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर ही होना चाहिए। अब Asia Cup 2023 के आयोजन को लेकर अगले हफ्ते फाइनल फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है।

जल्द होगा फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार Asia Cup 2023 टूर्नामनेट आयोजन को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) की ओर से कहा गया है, ''हमें आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले देखने के लिए न्योता मिला है. वहां जाने के बाद एशिया कप को लेकर चर्चा होगी. अभी तक कुछ भी तय नहीं हो पाया है उम्मीद है कि अगले हफ्ते एशिया कप की मेजबानी को लेकर फैसला हो जाएगा.''

PCB दे रहा धमकियां

मीडिया मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है की Asai Cup पर होने वाले फैसले का प्रभाव इस साल होने वाले World Cup पर भी पड़ सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Punjab Cricket Board) की ओर से लगातार इस बात की धमकी दी जा रही है कि अगर एशिया कप की मेजबानी का अधिकार उससे ले लिया जाता है तो फिर वह वर्ल्ड कप का बॉयकॉट (Boycott) करेगा। World Cup का आयोजन Asia Cup के बाद ही अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story