खेल

AUS vs PAK: जूतों पर ICC के प्रतिबंध के बाद Usman Khawaja ने काली पट्टी पहनी

AUS vs PAK: जूतों पर ICC के प्रतिबंध के बाद Usman Khawaja ने काली पट्टी पहनी
x
Usman Khawaja: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट के पहले दिन काली पट्टी पहनी थी.

Usman Khawaja, Usman Khawaja AUS vs PAK 1st Test Match: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट के पहले दिन काली पट्टी पहनी थी, क्योंकि उन्हें "सभी जीवन समान हैं" संदेश वाले ब्रांड वाले जूते पहनने की अनुमति नहीं थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बुधवार को ख्वाजा के इस संकेत के बाद कदम उठाया कि वह मैच के दौरान इजराइल-हमास संघर्ष में निर्दोष लोगों की मौत की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए संदेश वाले जूते पहनने का इरादा रखते हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को नियंत्रित करने वाले आईसीसी के नियम टीम गियर या पोशाक पर राजनीतिक या धार्मिक संदेशों की किसी भी प्रदर्शनी पर रोक लगाते हैं। ख्वाजा ने अपने या टीम के लिए संभावित दंड से बचने के लिए इस फैसले के अनुपालन का उल्लेख किया। हालाँकि, उन्होंने आईसीसी के रुख का विरोध करने का इरादा व्यक्त किया।

पाकिस्तान के रहने वाले और ऑस्ट्रेलिया के पहले मुस्लिम टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में प्रसिद्ध ख्वाजा ने बांह पर काली पट्टी बांधकर गाजा में प्रभावित लोगों के साथ एकता प्रदर्शित की। खेल से पहले टेलीविजन साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने पिछले उदाहरणों का हवाला दिया जहां साथी क्रिकेटरों को विभिन्न कारणों से समर्थन व्यक्त करने की अनुमति दी गई थी।

Next Story