खेल

Asia Cup 2023 Host Country: पाकिस्तान में होगा एशिया कप! भारत भी टूर्नामेंट का हिस्सा होगी, मगर टीम Pakistan नहीं जाएगी

Asia Cup 2023 Host Country: पाकिस्तान में होगा एशिया कप! भारत भी टूर्नामेंट का हिस्सा होगी, मगर टीम Pakistan नहीं जाएगी
x
Asia Cup 2023 Host Country: एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होगा मगर इंडियन टीम मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी

Asia Cup 2023 Venue: इसी साल होने वाले एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान ही करेगा एशियाई क्रिकेट काउंसिल और BCCI ने मिलकर यही निर्णय लिया है. भारतीय क्रिकेट टीम Asia Cup 2023 में हिस्सा लेगी मगर मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। दरअसल भले ही पाकिस्तान को मिन्नतों के बाद एशिया कप की मेजबानी मिल गई है मगर टीम इंडिया के जितने भी मैच होंगे वह सभी UAE में खेले जाएंगे। इसका मतलब एशिया कप पाकिस्तान और UAE दोनों देशों में आयोजित होगा।

गौरतलब है कि इस साल होने वाले एशिया कप की मजबानी पाकिस्तान को मिलने पर BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि चाहे कुछ भी हो जाए इंडियन टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान तो नहीं जाएगी। इसपर पाकिस्तान क्रिकेट काउंसिल ने जवाब दिया था कि अगर एशिया कप में टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आएगी तो पाकिस्तान टीम भी ICC WC 2023 के लिए इंडिया नहीं आएगी।

पाकिस्तान में होगा एशिया कप 2023

एशिया कप 2023 में India Vs Pakistan के 3 मैच होंगे , एशिया कप में जितने में भी मैच टीम इंडिया खेलेगी वो पाकिस्तान में नहीं होंगे। बल्कि UAE, ओमान, इंग्लैंड या श्रीलंका में होंगे। ACC ने भी BCCI के इस प्लान को सही माना है.

एशिया कप में इंडिया और पाकिस्तान को एक ग्रुप में रखा गया है. श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान एक ग्रुप का हिस्सा होन्हे और बाकी दूसरे ग्रुप में होंगे। 50 ओवर के फॉर्मेट में होने वाला यह टूर्नामेंट सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होगा जिसमे 13 मैच 13 दिन तक खेले जाएंगे

पाकिस्तान क्यों नहीं जाना चाहती टीम इंडिया

पाकिस्तान भारत का दुश्मन देश है, जहां भारतीय खिलाडियों पर हमला होने की आशंका है ऐसे में BCCI अपने खिलाडियों के साथ किसी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहता है.


Next Story