खेल

Asia Cup 2022 Team India Squad: एशिया कप में इन धुरंधरों को टीम इंडिया में शामिल ही नहीं किया

Asia Cup 2022 Team India Squad: एशिया कप में इन धुरंधरों को टीम इंडिया में शामिल ही नहीं किया
x
Asia Cup 2022 Indian Team Squad: एशिया कप 2022 में BCCI ने खेलने वाली टीम इंडिया का एलान कर दिया है लेकिन इस टीम में कई बड़े प्लेयर्स को शामिल नहीं किया गया

Asia Cup 2022 Team India Squad: BCCI ने एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. क्योंकि इस बार एशिया कप 20-20 होगा इस लिए उसी हिसाब से टीम का चुनाव किया गया है. लेकिन BCCI के टीम सिलेक्शन के तरीके से फैंस में काफी नाराजगी है. मोहम्मद शमी को टीम से हटाकर लगातार फ्लॉप चल रहे आवेश खान को शामिल किया गया है. इसी तरह कई बड़े खिलाडियों को टीम इंडिया स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया.

एशिया कप के लिए टीम इंडिया तैयार

Asia Cup 2022 में टीम इंडिया में कौन खेलेगा कौन नहीं इसका पता चल गया है. फॉर्म में चल रहे प्लेयर्स को टीम से हटाकर आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे खिलाडियों को शामिल करके BCCI ने जो एक्सपेरिमेंट किया है वह कितना सफल साबित होगा यह India Vs Pakistan मैच में पता चल जाएगा।

एशिया कप में टीम इंडिया से 5 प्लेयर्स बाहर

  • चोट लगने के कारण जसप्रीत बुमराह अब टीम का हिस्सा नहीं है, वहीं BCCI ने उनकी जगह आवेश खान को दी है जबकि सभी को यही लग रहा था कि मोहम्मद शमी तो टीम में शामिल होंगे ही होंगे। मगर सेलेक्टर्स ने शमी पर भरोसा नहीं जताया और एशिया कप टीम में शामिल नहीं किया।
  • 15 खिलाडियों के टीम इंडिया स्क्वाड में ईशान किशन को भी नहीं लिया गया. जबकि 14 मैचों में उन्होंने 430 रन बनाकर 130 का स्ट्राइक रेट बनाया है. IPL के बाद ईशान किशन तो टीम इंडिया के धुरंधरों में गिने जाने लगे थे.
  • संजू सैमसन को भी एशिया कप टीम में शामिल नहीं किया गया जबकि 138 मैचों में उन्होंने 3526 रन बनाकर 135.72 स्ट्राइक रेट बनाई है.
  • शिखर धवन जिन्होंने IND Vs WI ODI में वेस्ट इंडीज को उन्ही की जमीन में क्लीन स्वीप कर दिया उन्होंने भी एशिया कप में शामिल नहीं किया गया. जबकि उनकी जगह विराट कोहली को लिया गया जो दो साल से फॉर्म में नहीं हैं.

Asia Cup Team India Squad

एशिया कप में टीम इंडिया में खेलने वाले खिलाडियों में रोहित शर्मा (कप्तान) केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान शामिल हैं.

Next Story