खेल

IPL 2023 शुरू होते ही क्रिकेट जगत में पसरा मातम, इस खिलाडी की हुई अचानक मौत, धोनी, विराट से लेकर रोहित शर्मा ने बहाया आंसू, ग्राउंड में रखा गया 2 मिनट मौन

IPL 2023 शुरू होते ही क्रिकेट जगत में पसरा मातम, इस खिलाडी की हुई अचानक मौत, धोनी, विराट से लेकर रोहित शर्मा ने बहाया आंसू, ग्राउंड में रखा गया 2 मिनट मौन
x
इन दिनों देश में IPL 2023 की धूम है. सभी खिलाड़ी अपनी टीम को जिताने के लिए जुट गए है.

इन दिनों देश में IPL 2023 की धूम है. सभी खिलाड़ी अपनी टीम को जिताने के लिए जुट गए है. IPL शुरू होते ही हर कोई अपने क्रिकेटर को देखने के लिए बेताब हो जाता है. IPL की धूम देश ही नहीं बल्कि विदेशो तक है. आईपीएल मैचों के रंगारंग कार्यक्रम के बीच एक खबर जिसने सभी को हैरान कर दिया. दरअसल IPL मैच के शुरुआत होते ही एक बुरी खबर ने हंगामा मचा दिया है. भारत के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया। इस दिग्गज के अचानक निधन से क्रिकेट प्रेमियों के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. धोनी, कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक ने हंगामा मचाया है. ये क्रिकेट जगत में बहुत ही बड़ा नुकसान है. खिलाड़ियों के द्वारा IPL मैच के पहले हाँथ में काली पट्टी बांधकर 2 मिनट शोक मनाया गया था.

हम जिस IPL खिलाड़ियों की बात कर रहे है वो है सलीम दुर्रानी (Salim Durani). भारतीय क्रिकेट के दिग्गज ऑलआउंडर खिलाड़ियों में से एक सलीम दुर्रानी (Salim Durani) का 88 साल की उम्र में निधन हो गया. इस पूर्व खिलाड़ी के लिए रविवार को खेले गए दोनों मैचों के दौरान दो मिनट का मौन रखा गया, साथ ही खिलाड़ी हाथ पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे.


दुर्रानी ने अपने रणजी ट्रॉफी करियर की शुरुआत सौराष्ट्र के साथ की थी लेकिन केवल एक मैच खेलने के बाद वो बेहतर मौकों की आशा में गुजरात चले गए और फिर वहां दो सीजन खेलने के बाद उन्होंने राजस्थान का रुख किया. इस दिग्गज क्रिकेटर के अंदर बड़े मंच पर खेलने की भूख थी और इसे पूरा करने के लिए उन्होंने कई बड़े फैसले लिए.

उनका ये जुनून टीम इंडिया में जगह बनाने का बाद भी कम नहीं हुआ. दुर्रानी में जनवरी 1960 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट के साथ भारत के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए खेले 29 मैचों की 50 पारियों में कुल 1202 रन बनाने के साथ 75 विकेट भी लिए.

सलीम दुर्रानी (Salim Durani) के निधन से क्रिकेट की दुनिया में हंगामा मचा गया है.

Next Story