खेल

Team India में भौकाल मचाने आ रहा नया कोच, Anil Kumble का कटा पत्ता ?

Shashank Dwivedi
30 Sep 2021 5:04 PM GMT
Team India में भौकाल मचाने आ रहा नया कोच, Anil Kumble का कटा पत्ता ?
x

Team India Tour of South Africa

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) अक्टूबर-नवंबर से शुरू होने जा रहा है.

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) अक्टूबर-नवंबर से शुरू होने जा रहा है. इस बीच टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है. हाल ही में ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है.

मिलेगा नया कोच

हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व मुख्य सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा की मै अगर सुझाव दूँ तो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ मुख्य कोच की भूमिका के प्रबल दावेदार हैं.

प्रसाद ने 'स्पोर्ट्स तक' से कहा, 'मेरे दिल में, मेरे मन में यही भावना थी. मुझे हाल ही में मेरे सहयोगियों ने चुनौती दी थी कि निश्चित रूप से रवि भाई (रवि शास्त्री) के बाद, धोनी को एक मेंटॉर की भूमिका में आना होगा और राहुल द्रविड़ को एक कोच के रूप में. जब मैं आईपीएल के दौरान कमेंट्री कर रहा था, तब मैंने अपने साथियों के साथ इस पर चर्चा की थी. मुझे लग रहा था कि राहुल ही रवि भाई के बाद टीम इंडिया के लिए बेहतर रहेंगे.'

साथ करे काम

उन्होंने कहा, जब मैं आईपीएल के दौरान कमेंट्री कर रहा था, तब मैंने अपने साथी कमेंटेटरों के साथ ये चर्चा की थी. मुझे लग रहा है कि जिस तरह राहुल को खेल के बारे में काभी अनुभव है रवि भाई के बाद वह भारतीय टीम के लिए काफी मुल्यवान होने वाले हैं. प्रसाद ने कहा, 'एक कोच के रूप में राहुल, मेंटर के रूप में एमएस भारतीय क्रिकेट के लिए भारतीय टीम के लिए एक वरदान साबित होंगे. दोनों ही शांत और मेहनती हैं.

शास्त्री भारतीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका 2017 से निभा रहे हैं और हो सकता है कि वो आईसीसी टी20 विश्व कप कप के बाद कोच के भूमिका में नहीं दिखे क्योंकि उनकी कोच की अवधि खत्म हो रही है.

Next Story
Share it