खेल

Akshay Karnewar World Record: भारतीय गेंदबाज अक्षय कर्णेवार का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 4 ओवर में नहीं दिए एक भी रन

Suyash Dubey
9 Nov 2021 2:56 AM GMT
Akshay Karnewar World Record
x
Akshay Karnewar World Record: भारतीय गेंदबाज अक्षय कर्णेवार ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड।

Akshay Karnewar World Record News: महाराष्ट्र (Maharashtra) के विदर्भ (Vidarbha) के स्पिनर अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) ने टी20 क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड (world record) अपने नाम कर लिया है। ये जानकर आपको भी हैरानी होगी की अक्षय (Akshay Karnewar) टी20 क्रिकेट में चार ओवर में एक भी रन खर्च नहीं करने वाले दुनिया के पहले बॉलर बन गए हैं। यह विदर्भ नहीं पूरे भारत के लिए गौरवपूर्ण बात है। जानकारी के मुताबिक ऑलराउंडर अक्षय कर्णेवार ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy Tournament) में यह उपलब्धि अपने नाम की है।

अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) ने मणिपुर (Manipur) के खिलाफ खेले गए मैच में चार ओवर में एक भी रन खर्च नहीं किये और उन्होंने दो विकेट भी चटकाए। उनसे पहले इसी टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी बिहार (Bihar) के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में केवल दो ही रन दिए। अक्षय के ही तरह श्रेयस ने इस दौरान उन्होंने दो मेडन ओवर रखते हुए दो विकेट भी अपने नाम किए।

दोनों हाथो से बोलिंग करते हैं अक्षय


अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) अनोखे गेंदबाज हैं। अक्षय वैसे तो लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं लेकिन यह जानकर आपको हैरानी होगी की यह गेंदबाज दोनों हाथों से गेंदबाजी करता है। मीडिया से अपनी अनोखी बॉलिंग क्वालिटी के बारे में बात करते हुए अक्षय ने कहा था-

'मैं सामान्य रूप से ऑफ स्पिन गेंदबाजी करता हूं। गेंदबाजी के अलावा भी कई काम दोनों हाथों से कर लेता हूं, कई बार मेरे घर वाले भी चौंक जाते हैं कि मैं कौन सा काम किस हाथ से करता हूं'।

उन्होंने आगे बताया की उनके कोच ने ही उन्हें बाएं हाथ से बॉलिंग के लिए कहा था। टीम में बाएं हाथ के स्पिनर की कमी के कारण उन्होने जमकर बॉलिंग प्रैक्टिस की और सफल रहे। अब वे दोनों हाथों से आराम से गेंदबाजी कर लेते हैं। अब देखिये उनका दोनों हाथो से बोलिंग करने वाला वीडियो..


Next Story
Share it