खेल

राहुल द्रविड़ नहीं, रवि शास्त्री के बाद विक्रम राठौर बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच, रेस में सबसे आगे

राहुल द्रविड़ नहीं, रवि शास्त्री के बाद विक्रम राठौर बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच, रेस में सबसे आगे
x

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर एवं कप्तान विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल इस साल होने वाले T20 World Cup के बाद समाप्त हो रहा है. जल्द ही टीम के लिए BCCI को एक नए कोच की नियुक्ति करना होगा, जिसके रेस में सबसे आगे विक्रम राठौर चल रहें हैं. पहले राहुल द्रविड़ को कोच बनाए जाने की बात चल रही थी.

टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए सस्पेंस अभी भी बरकरार है. अब विक्रम राठौर (Vikram Rathour) का नाम नए हेड कोच के रूप में सामने आ रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के नए कोच की दौड़ में मौजूदा बैटिंग कोच विक्रम राठौर सबसे आगे चल रहें हैं. इसके पहले राहुल द्रविड़ को कोच बनाए की बात मीडिया में तेजी से चल रही थी.

दरअसल, इस साल UAE होने वाले आईसीसी टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) के बाद भारतीय टीम के मौजूद कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) समेत पूरे कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. BCCI को उनके कार्यकाल समाप्त होने के पहले ही नए हेड कोच की खोज करना होगा.

द्रविड़ पर सस्पेंस ख़त्म

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पहले कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का नाम चल रहा था. द्रविड़ फिलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी के डायरेक्टर हैं. हाल ही में द्रविड़ के कोचिंग नेतृत्व में इंडिया-A एवं अंडर 19 क्रिकेट टीम को काफी सफलताएं भी हासिल हुई हैं. इस वजह से द्रविड़ बीसीसीआई की पहली पसंद माने जा रहें थें. BCCI ने NCA के डायरेक्टर पद के लिए आवेदन मंगाए थें. सूत्रों के मुताबिक़ राहुल दोबारा NCA डायरेक्टर पद के लिए अप्लाई कर दिया है.

विक्रम राठौर रेस में आगे

द्रविड़ का NCA डायरेक्टर पद के लिए दोबारा अप्लाई करना तो यही बताता है कि वे NCA के डायरेक्टर पद में ही बने रहना चाहते हैं. उनके बाद अब हेड कोच पद के लिए विक्रम राठौर (Vikram Rathour) का नाम सबसे आगे चल रहा है. विक्रम अभी टीम इंडिया के बैटिंग कोच हैं. उन्हें रवि शास्त्री का करीबी माना जाता है, साथ ही कप्तान विराट कोहली से भी उनके संबंध काफी बेहतर हैं.

कप्तान कोहली के अलावा पूरी टीम के साथ उनके संबंध अच्छे हैं. जिस वजह से वे इस रेस में सबसे आगे हैं. हांलाकि BCCI ने अभी तक टीम इंडिया के नए कोच को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा है.

Next Story