राष्ट्रीय

IPL 2020: 19 सितंबर को इन दो टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
IPL 2020: 19 सितंबर को इन दो टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला
x
IPL 2020: 19 सितंबर को इन दो टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला रोहित शर्मा ने 16 अगस्त को सार्वजनिक तौर पर एमएस धोनी के साथ 19 सितंबर को आईपीएल

IPL 2020: 19 सितंबर को इन दो टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला

Best Sellers in Beauty

रोहित शर्मा ने 16 अगस्त को सार्वजनिक तौर पर एमएस धोनी के साथ 19 सितंबर को आईपीएल 2020 के पहले टॉस के लिए आमंत्रित किया था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आखिरकार रविवार को घोषणा की कि वह गत चैंपियन मुंबई इंडियंस बनाम पिछले साल फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अबू धाबी में होगा। पहली बार, आईपीएल 2020 को तीन इमिरती स्थानों पर 53 दिनों में खेला जाएगा। दुबई में 24 लीग खेल होंगे, अबू धाबी 20, और 12 मैच शारजाह में खेले जाएंगे। फाइनल सहित प्लेऑफ़ मैचों के लिए स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी।

ये है सैमसंग का सबसे सस्ता SMART PHONE, जानिए FEATURES

“भारत में हर कोई किसी न किसी क्रिकेट का इंतजार कर रहा है। इतने महीनों तक कोई क्रिकेट नहीं हुआ। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि रविवार को कार्यक्रम जारी होने के बाद हम इसे एक शानदार आईपीएल 2020 बनाना चाहते हैं। “सुनिश्चित करने के लिए चुनौतियां होंगी। लेकिन हम काफी विश्वास हैं और इसे सफल बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। ”

Best Sellers in Health & Personal Care

सीएसके शिविर में कोविद -19 सकारात्मक मामलों के कारण अनुसूची की घोषणा करने में देरी काफी हद तक थी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'हमें इंतजार करना था और देखना होगा कि क्या वायरस के अनुमानित ऊष्मायन अवधि तक कोई और मामले तो नहीं होंगे।' अबू धाबी में सख्त संगरोध प्रोटोकॉल के अन्य मुद्दे को हल किया गया है। इसीलिए यह अनुमान लगाने के बावजूद कि मैचों का एक समूह वहां होगा, टीमों के लिए तीन अमीरात के बीच बहुत अधिक यात्रा होगी।

Redmi Note 9 reviews: specifications, performance and price

एक दीं में दो मैच की संख्या 10 हो गई है और यूएई में अत्यधिक गर्मी के कारण प्रतियोगिता के पहले दो हफ्तों में कोई नहीं होगा। 3 अक्टूबर के बाद, प्रत्येक सप्ताह के अंत में दोपहर के मैच के साथ डबल हेडर होंगे जो स्थानीय समय (दोपहर 3.30 IST) पर शुरू होंगे। शाम के मैच शाम 6 बजे स्थानीय समय (7.30 IST) से शुरू होंगे। गर्मी अभी भी एक कारक बनी रहेगी, क्योंकि दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान है, इससे पहले यह धीरे-धीरे महीने के मध्य 30 के दशक तक बढ़ जाता है।

Mi Earphone

पिछली बार 2014 में आईपीएल 2020 को यूएई में स्थानांतरित किया गया था, केवल पहले 20 मैच वहां आयोजित किए गए थे। इस बार कुल 60 मैच तीन स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे, जो पिचों का परीक्षण कर सकते हैं। उन्होंने कहा, 'भारत के विपरीत सभी मैच तीन स्थानों पर खेले जा सकते हैं।

टूर्नामेंट में बाद में पिचें धीमी हो सकती हैं, ”SRH सीमर भुवनेश्वर कुमार ने कहा।

दो मैचों के लिए एक ही विकेट का उपयोग करने से बचने के लिए, डबल-हेडर विभिन्न स्थानों पर खेले जाएंगे।

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram
, Google News, Instagram

Travel Adapter Price Rs. 449

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story