IPL का आयोजन कब और कहां हो सकता है, जानिए पूरा प्लान

IPL का आयोजन कब और कहां हो सकता है, जानिए पूरा प्लान

खेल

IPL का आयोजन कब और कहां हो सकता है, जानिए पूरा प्लान

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बोर्ड की सोमवार को टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया.

इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन का रास्ता भी खुल गया. सूत्रों के मुताबिक IPL के लिए 26 सितंबर से 8 नवंबर तक का संभावित शेड्यूल तैयार किया गया है.

गांगुली और धोनी में कौन हैं महान कप्तान? पार्थिव पटेल ने बताया ये नाम

बीसीसीआई अगले 14 दिनों में आईपीएल की मेजबानी के लिए मंजूरी लेने के लिए भारत सरकार से संपर्क करेगा. आईपीएल 2020 भारत में नहीं होने की स्थिति में इसे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराया जाएगा.

जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल की मेजबानी के लिए भारत पहला विकल्प होगा. भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए IPL मेजबानी के लिए संयुक्त अरब अमीरात का पक्ष मजबूत नजर आता है.

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने सोमवार को इंडिया टुडे को बताया था कि उम्मीद है कि BCCI अगले कुछ हफ्तों में UAE में IPL कराने के लिए सरकार से मंजूरी मांगेगा.’

बृजेश पटेल ने कहा, ‘यूएई सरकार ने हमें उनके देश में आईपीएल की मेजबानी करने की पेशकश की और हम वहां की सुविधाओं और स्थिति से बहुत अवगत हैं. 2014 में आईपीएल का पहला चरण वहां खेला गया था, इसलिए हमें पता है कि हम क्या देख रहे हैं.’

BCCI का यह भी मानना है कि UAE ट्रेवलिंग के लिए अच्छी तरह से कनेक्टेड है. अच्छी मेडिकल सुविधाएं और आईपीएल की मेजबानी का पिछला अनुभव यूएई के पक्ष में काम कर सकता है.

गांगुली ने हालांकि कहा कि बीसीसीआई साल 2020 को आईपीएल के बिना समाप्त नहीं करना चाहता है. गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई अगस्त-सितंबर में भारत के खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाने की उम्मीद कर रहा है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी

जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments