खेल

20 वर्ष की मालविका ने दिग्गज खिलाड़ी साइना को हराया

20 वर्ष की मालविका ने दिग्गज खिलाड़ी साइना को हराया
x
इंडियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में मालविका (Malvika Bansod) का जबदस्त प्रदर्शन

Badminton Player Malvika Bansod News; बैडमिंटन के खेल में गुरूवार को जबदस्त उल्ट फेर देखा गया। जहां इंडियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indian Open Badminton Tournament) में नागपुर (Nagpur) की रहने वाली 20 वर्षीय मालविका बनसोड (malvika bansod) ने दिग्गज खिलाड़ी और लंदन में ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को शिक्सत दे दिया।

34 मिनट तक चले इस रोमांचक खेल में जंहा दर्शकों का मन मोह लिया वही युवा खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा के दम पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी से जोरदार मुकाबला की है।

25वे नंबर की खिलाड़ी को 111वे नंबर ने दी मात

दरअसल महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड के मुकाबले में मनविका ने साइना को लगातार गेम में 21-17, 21-9 से हरा दिया। ज्ञात हो कि वर्ल्ड रैंकिंग में साइना इस समय 25वें नंबर पर हैं। वहीं मालविका की रैंक 111वें नंबर पर हैं।

शुरूआती मुकाबले में दोनों खिलाड़ी 4-4 की बराबरी पर थी। इसके बाद मालविका ने बढ़त बना ली और इसे अंत तक कायम रखा। दूसरे दौर के खेल में भी कुछ ऐसा ही रहा, जब दोनो खिलाड़ी 2-2 की बराबरी पर थी। यहां से मालविका ने बढ़त बनाई और इसे मैच जीतने तक कायम रखा।

उभरती हुई बैडमिंटन स्टार है मालविका

मालविका (Malvika Bansod) महाराष्ट्र की उभरती हुई बैडमिंटन स्टार हैं। वे अंडर-13 और अंडर-17 लेवल पर स्टेट चैंपियनशिप जीत चुकी हैं। 2018 में वे वर्ल्ड जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में चयनित हुईं। 2018 में उन्होंने साउथ एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीत हासिल की। 2019 में उन्होंने ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट जीता। 2019 में ही मालविका ने मालदीव्स इंटरनेशनल फ्यूचर सीरीज टूर्नामेंट का खिताब जीता।

साइना ने कहा

मालविका के बारे में साइना ने कहा- वह अच्छा खेल रही है और उसके खेल में लगातार सुधार आ रहा है। रैली खेलने में वह बेहतरीन है। उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में मालविका आगे भी अच्छा परफॉर्म करेगी।

Next Story