अध्यात्म

जिन महिलाओ के शरीर में होते है ऐसे निशान, वो मानी जाती है बेहद भाग्यशाली, जानिए!

जिन महिलाओ के शरीर में होते है ऐसे निशान, वो मानी जाती है बेहद भाग्यशाली, जानिए!
x
अगर बात सामुद्रिक शास्त्र की है तो इस शास्त्र के माध्यम से व्यक्ति के शारीरिक बनावट का अध्ययन कर उसके भविष्य का पता लगाया जाता है।

अगर बात सामुद्रिक शास्त्र की है तो इस शास्त्र के माध्यम से व्यक्ति के शारीरिक बनावट का अध्ययन कर उसके भविष्य का पता लगाया जाता है। आज हम सामुद्रिक शास्त्र में विलक्षण महिलाओं के शारीरिक बनावट पर बात करेंगे। सामुद्रिक शास्त्र में महिलाओं के शरीर के अंगो की बनावट को देखकर उनके भविष्य, उनके कार्य व्यवहार का पता लगाया जा सकता है।

माथे पर त्रिशूल

कहा गया है कि जिन महिलाओं के माथे पर त्रिशूल का चिन्ह बना होता है वह बेहद भाग्यशाली होती हैं। कहा गया है कि विवाह के बाद यह अपने पति के भाग्य में वृद्धि करती हैं। इन्हें कभी भी आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता।

चौड़ा मस्तक

कहां गया है जिस महिला का मस्तक चौड़ा हो, आधे चंद्र जैसी आकृति बन रही हो ऐसी महिलाएं भाग्यशाली होती हैं। ऐसी महिलाएं ससुराल में भी सभी का प्रेम प्राप्त करती हैं। जीवन में उन्हें समस्याओं का सामना कम ही करना पड़ता है।

बाएं अंग पर तिल

अगर महिलाओं के पैर का अंगूठा गोल और लालिमा लिए हो तो वह महिला अपने पति के लिए भाग्यशाली साबित होती है। वही कहा गया है जिन महिलाओं के शरीर के किसी भी बाएं भाग में तिल हो वह बहुत सौभाग्यशाली होती हैं।

आंख की पुतली

शास्त्र में बताया गया है कि जिन महिलाओं की आंखों की त्वचा लाल निकाली हो ऐसी स्त्रियां भाग्यशाली होते हैं। हे जीवन में तरक्की और सफलता प्राप्त होती है। इन्हें जीवन में कभी भी अभाव का सामना नहीं हूं करना पड़ता है।

नाक पर तिल

बताया गया है कि जिन महिलाओं की नाक के ऊपर तिल होता है वह बेहद ही खूबसूरत और सडौल आकृति की होती हैं। इन्हें जीवन में सभी प्रकार के सुख प्राप्त होते हैं। नाक पर पाया गया तिल धन वैभव दिलाता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story