अध्यात्म

10वीं 12वीं का Board Exam हो या कॉलेज की मेन परीक्षा, होना है पास और करना है टॉप तो जल्दी से करे ये टोटका, 100% मिलेगी सफलता, फटाफट जाने

Pariksha Me Paas Hone Ke Totke
x

Pariksha Me Paas Hone Ke Totke

Pariksha Me Paas Hone Ke Totke: परीक्षा का मौसम आते ही विद्यार्थियों के माथे पर शिकस्त आ जाती है.

Exam Me Paas Hone Ke Totke, Pariksha Me Paas Hone Ke Totke: परीक्षा का मौसम आते ही विद्यार्थियों के माथे पर शिकस्त आ जाती है. कुछ लोगो को पास होने की टेंशन होती है तो कुछ को टॉप मारने की. दबाव दोनों तरफ से होता है. पढ़ाई का टेंशन और अच्छे नंबर लाने का दबाव हमारे ऊपर होता है. अगर आप स्कूल और कॉलेज के छात्र है और आप अच्छी सफलता से पास और टॉप मारना चाहते है तो आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही टोटके के बारे में बताने जा रहे है जिसके बाद आपको सफलता 100% मिलनी तय है.

सोमवार के दिन करें यह टोटका Pariksha Me Paas Hone Ke Upay

अगर आप किसी भी परीक्षा में बैठने जा रहे हैं। उसमें सफलता पाना चाहते हैं। ऐसे में आपको सोमवार या प्रदोष के दिन कच्चा दूध, थोड़ी काली मिर्च पीसी हुई मिला ले। इस दूध को लेकर बेलपत्र के वृक्ष के पास जाएं। किसी औजार से बेलपत्र की जड़ खोलें। अब अपने नाम और गोत्र का उच्चारण करते हुए उस जड़ में दूध डालें।

शिवलिंग पर चढ़ाएं Pariksha me paas hone ka tarika

थोड़ा सा दूध बचाकर भगवान शंकर जी शिवलिंग पर ले जाकर चढ़ा दें। साथ ही भगवान भोलेनाथ से अपनी परीक्षा में पास होने की मनोकामना कहें । ऐसा करने से अवश्य ही परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी।


ये रहे कारगर उपाय Pariksha me paas aur top karne ke liye kya kare

-परीक्षा में पास होने के लिए भगवान श्री गणेश को बुधवार के दिन 11 या फिर 21 गांठ दूर्वा चढ़ाएं। हो सके तो गणेश भगवान को बुधवार के दिन सिंदूर अर्पित करें।

-दो बूंदी के लड्डू लेकर उस पर लौंग लगाकर लौंग की टोपी हटाकर हनुमान मंदिर में चढ़ाकर अपने कार्य पर निकले. कार्य की सफलता के लिए हनुमान जी से निवेदन करें कि वह साथ चले और मेरे कार्य को पूरा कराएं.

-तिलक लगाने से एक अच्छी ऊर्जा का संचार होता है, जिससे जीवन में तरक्की मिलती है. माना जाता है कि राशि अनुसार तिलक लगाने से इसका फल और अधिक बढ़ जाता है.

-परीक्षा से 5 दिन पूर्व से नियमित मीठी दही का सेवन करवाएं।

-परीक्षा में पास होने के लिए कमरे में माता सरस्वती की फोटो लगाएं और पढ़ई शुरू करने के पूर्व माता लक्ष्मी के सामने कपूर का दीपक जलाकर उनसे प्रार्थना करें।

-परीक्षा में सफलता के लिए भगवान सूर्य देव की पूजा करें। इसके लिए जल पात्र में थोड़ा जल, लाल चंदन और फूल डालकर प्रतिदिन सूर्य देव को अर्पण करें। इससे अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story