अध्यात्म

Weekly Horoscope 29 August to 4 September 2022: इस सप्ताह कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 29 August to 4 September 2022: इस सप्ताह कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
x
Weekly Rashifal in Hindi (साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022): मेष राशि के जो लोग जॉब में हैं, उनको नई जगह से कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है. इस सप्ताह कैसी रहेगी आपकी राशि, जानिए...

Weekly Horoscope 29 August to 4 September | Saptahik Rashifal in Hindi (साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. साप्ताहिक राशिफल (Weekly Rashifal) साप्ताह के भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. मेष राशि के जो लोग जॉब में हैं, उनको नई जगह से कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल क्या है.

साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022 (Weekly Horoscope, 29 August to 4 September, 2022)

मेष (Aries) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

मेष- जॉब में जो लोग हैं, उनको नई जगह से कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है. अपने नेटवर्क को एक्टिव रखना चाहिए. समय उन्नतिकारक है. कारोबार करने वालों के लिए समय सामान्य चल रहा है, लेकिन कपड़े से संबंधित जो लोग व्यापार करते हैं, उनको लाभ होता दिखाई दे रहा है. इस सप्ताह यात्राएं अधिक करनी पड़ सकती हैं और यात्राओं से लाभ भी होगा, इसलिए यदि जरूरी काम से जाने का अवसर मिले तो आनाकानी नहीं करनी चाहिए. घर में किसी का बर्थडे या शादी की सालगिरह हो तो उत्सव की तरह मनाएं, यदि किसी प्रकार का कोई अवसर नहीं है, वह भी परिवार के साथ बाहर भोजन के लिए जाए. इस राशि के लोगों को बच्चों का ध्यान रखना होगा. खेलकूद करते समय गिरकर चोट खा सकते हैं. सामाजिक रूप से एक्टिव रहने वाला है. समाज से जुड़ी हुई गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए.

वृष (Taurus) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

वृष- विदेश से संबंधित नौकरी करने वालों के लिए अच्छा अवसर आ रहा है. यह सप्ताह आपको विदेश में जाने के लिए सहयोगी होगा. विदेश जाने के लिए एंबेसी में कार्यवाही करने के लिए यह सप्ताह उपयुक्त है. कारोबार के लिए समय अच्छा है. विशेषकर अनाज से संबंधित व्यापार करने वालों को अधिक मुनाफा होगा. फुटकर व्यापारियों के लिए भी अच्छे लाभ आते दिख रहे हैं. युवाओं को विवादों से दूर रहना है. किसी के भी झगड़े में बीच में ना पड़ें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. पारिवारिक लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी कंधे से कंधा मिलाकर हर परिस्थिति में आपका साथ देने के लिए तत्पर है. सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहें, जिन लोगों को शुगर की प्रॉब्लम है, वह लोग अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें. नियमित व्यायाम, दवा लेना बहुत ही अनिवार्य है. सामाजिक रूप से वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन लेना बहुत जरूरी है, जहां भी आप रहते हो, वहां की सोसाइटी या मोहल्ले में बड़े लोगों का सम्मान अवश्य करें.

मिथुन (Gemini) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

मिथुन- जॉब करने वालों को अपने आसपास के वातावरण को बहुत ही सकारात्मक रखना होगा. छोटी-छोटी शिकायते लेकर बॉस के पास जाना, आपकी छवि को धूमिल कर सकता है. सहकर्मियों के साथ अच्छा बर्ताव करें, अन्यथा अनबन हो सकती है, जो लोग कारोबार कर रहे हैं, उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. विशेषकर प्रॉपर्टी से संबंधित काम करने वालों को अच्छे क्लाइंट मिलेंगे, जिससे उनको प्रॉफिट होगा. किशोरावस्था वाले लोगों को अधिक टीका टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. छोटे बड़े कार्य समय पर करना फायदेमंद होगा. पारिवारिक छोटी-छोटी बातों को बहुत अधिक दिल में नहीं लेना है. सरल तरीके से जीवन जीने का प्रयास सदैव सर्वोपरि होता है. अत्यधिक स्वाभिमान लेकर चलना कष्टकारी होगा. जिन लोगों का स्वास्थ्य काफी दिनों से खराब चल रहा है और उन पर दवा असर नहीं कर रही है तो उन्हें एक बार दूसरे डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. आपके संपर्क में कोई जरूरतमंद हो तो उसे यथासंभव मदद करनी चाहिए.

कर्क (Cancer) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

कर्क- ऑफिस में जो भी कार्य करें, बहुत ईमानदारी के साथ करना चाहिए. इस सप्ताह ग्रह-नक्षत्र आपकी ईमानदारी की परीक्षा ले सकते हैं. बॉस को अपनी ईमानदार छवि से प्रभावित करें, जो लोग पैतृक कारोबार कर रहे हैं, उनको बहुत एक्टिव रहते हुए टेक्नोलॉजी का प्रयोग करना चाहिए. नए जमाने की सोच के साथ पूर्वजों के कारोबार में चार चांद लगाने का यह अच्छा अवसर है. युवा वर्ग अत्यधिक जोश में कार्य न करें. धैर्य और विवेक का परिचय देते हुए अपने करियर को चमकाने के लिए प्रयासरत रहे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. घर में अग्नि से संबंधित दुर्घटना होने की आशंका है. स्वास्थ्य को लेकर स्त्रियों को हार्मोन से संबंधित दिक्कतें परेशान कर सकती हैं, यदि किसी प्रकार का नशा करती हैं तो उसे तत्काल त्याग देना चाहिए. पड़ोसियों से बहुत विनम्र तरीके से बात करनी है. कटु वाणी का प्रयोग न करें.

सिंह (Leo) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

सिंह- नौकरीपेशा लोगों को उच्चाधिकारियों का सहयोग बहुत अधिक नहीं प्राप्त होगा, इसलिए जो भी कार्य करें. बहुत ध्यान से करें. किसी भी प्रकार की गलती उनको दिक्कत दे सकती है. वहीं, जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनके लिए यह सप्ताह लाभकारी है. खाद्य सामग्री का कारोबार करने वालों को अपने उत्पाद की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देना होगा. युवा वर्ग टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके ज्ञान अर्जित करें, जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उनको कठोर मेहनत करनी चाहिए. परिवार में आपसी विवादों से बचते हुए, छोटी-छोटी बातों को लेकर राई का पहाड़ बनने से बचना होगा. स्वास्थ्य में सीने में जलन, एसिडिटी, अल्सर जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. बहुत अधिक मिर्च मसाले के खाद्य पदार्थों का सेवन करने से बचना चाहिए. घर में मेहमान आ सकते हैं, इसलिए आतिथ्य की तैयारी करके रखनी चाहिए.

कन्या (Virgo) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

कन्या- नौकरी में बहुत अधिक दबाव महसूस होगा, इसलिए अपने कामों को डायरी में या मोबाइल के कैलेंडर में नोट करके चलें, ताकि कोई भी कार्य छूट न सके. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको अपने ग्राहकों के साथ संबंध और सुधारने चाहिए. लग्जरी उत्पादों का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होता दिखाई दे रहा है. युवा वर्ग को बहुत अधिक भविष्य को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए. इसके अलावा अपनी संगत का भी ध्यान रखना होगा. ऐसा हो सकता है कि अत्यधिक चिंता में व्यक्ति गलत पथ पर कदम रख दे. परिवार में सभी का मान-सम्मान बना रहे, इस बात का ध्यान रखें. घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना बहुत जरूरी है. स्वास्थ्य को लेकर कमर दर्द हो सकता है, इसलिए अपने उठने-बैठने के तरीके को ठीक रखें. अपने आसपास के लोगों पर बहुत अधिक भरोसा करना ठीक नहीं है. आर्थिक मामलों में काम स्वयं करने से लाभ रहेगा.

तुला (Libra) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

तुला- जॉब करने वालों पर काम का बोझ अधिक रहेगा और बॉस आपसे और अधिकतम की अपेक्षा भी रखेंगे, इसलिए बाहर के साथ अपने काम में जुटे रहें. इस सप्ताह की गई मेहनत निश्चित रूप से भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. कारोबार करने वालों के लिए भी नए अवसर आते दिखाई देंगे. विशेषकर उन लोगों के लिए ज्यादा अच्छे अवसर मिलेंगे, जो अपने कारोबार को ऑनलाइन विस्तार देना चाहते हैं, जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनको आलस बिल्कुल नहीं करना चाहिए. परिवार संस्कार होने की प्लानिंग बन सकती है. छोटी-मोटी बीमारियों को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है, जिन लोगों को पहले से चोट लग चुकी है, उसका ध्यान रखें, किसी भी प्रकार का इन्फेक्शन ना होने दें. सामाजिक क्षेत्र में किसी से भी ईर्ष्या न रखें. ईश्वर ने जो भी दिया है, उसमें प्रसन्न रहने का प्रयास करना होगा.

वृश्चिक (Scorpio) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

वृश्चिक- जो लोग रिसर्च से संबंधित कार्य करते हैं, उनके लिए यह सप्ताह अच्छे परिणाम ला सकता है. ऑफिस में बहुत मन लगाकर कार्य करना होगा. सप्ताह के अंत में ऑफिस के काम से यदि बाहर जाना पड़ता है, तो प्रसन्नता के साथ उस कार्य को करना चाहिए. कारोबार करने वालों के लिए समय थोड़ा कठिन है. कुछ बनते हुए कार्य रुक सकते हैं. आर्थिक रूप से बैकअप बनाकर चलना चाहिए, ताकि व्यापारिक चक्र घूमने में दिक्कत ना हो. युवा वर्ग को बहुत ऊर्जावान रहते हुए अपना कार्य करना होगा. करियर बनाने के लिए पहली पायदान मिल सकती है. परिवार में सुख में वृद्धि होगी. आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी हो सकती है और यदि वाहन बदलने की सोच रहे हैं, नए वाहन की प्लानिंग भी कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर स्किन से संबंधित दिक्कतों का ध्यान रखना होगा. बहुत अधिक खट्टा खाने से बचना चाहिए.

धनु (Sagittarius) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

धनु- ऑफिस में मीटिंग का दौर चलेगा. महत्वपूर्ण विषयों पर प्रेजेंटेशन देने पड़ सकता है. ऑफिस में कोई भी काम पेंडिंग न रखें. अपने उच्चाधिकारियों को प्रसन्न करके रखना प्राथमिकता होनी चाहिए, जो लोग कारोबार कर रहे हैं, उन्हें भी अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए प्लानिंग करनी होगी. नई पार्टनरशिप के भी आसार दिखाई दे रहे हैं. व्यापार में कुशल व्यक्ति को जोड़ने का प्रयास करना होगा. युवा वर्ग के लिए क्रिएटिव रहना बहुत जरूरी है. कला क्षेत्र से संबंधित लोगों को लाभ होगा. परिवार में चल रही परेशानियों से मुक्ति मिलती दिखाई देगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ बैठकर दिल की बात शेयर करने से आपका तनाव कम होगा और अच्छे सुझाव भी प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य को लेकर पुराने रोगों के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. डॉक्टर के बताएं दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य रहेगा. सामाजिक रूप से देखा-देखी में कोई कार्य न करें. ज्यादा शो ऑफ करने में आपको नुकसान हो सकता है.

मकर (Capricorn) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

मकर- नौकरी करने वालों को अपना काम का लक्ष्य बनाकर करना चाहिए. बिना लक्ष्य के कार्य करना, इस सप्ताह आपको नुकसान दे सकता है, जो भी कार्य करें, पूरी प्लानिंग के साथ करना चाहिए, जो लोग व्यापार करते हैं, उनको भी अपने ग्राहकों को संतुष्ट करके रखना होगा. यह भी ध्यान रखना होगा, कि सभी सहकर्मी ईमानदारी के साथ कार्य कर रहे हों. व्यापार में कोई निवेशक भी मिल सकता है. युवा वर्ग को बड़ों की बातें धैर्य से सुननी और समझनी चाहिए. बिना सुने कटाक्ष करना हानिकारक होगा. परिवार में शुभ समाचार आ सकता है. किसी की नौकरी लग सकती है, प्रमोशन हो सकता है या संतान आने की सूचना प्राप्त हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर पोषक तत्वों की कमी हो सकती है, इसलिए अपने खानपान में पौष्टिक चीजों को अधिक शामिल करना चाहिए. सामाजिक क्षेत्र में जो लोग धार्मिक भाव रखते हैं, उनके साथ उठना-बैठना चाहिए, जिससे आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी.

कुंभ (Aquarius) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

कुंभ- जॉब में काफी दिनों से जो लगातार मेहनत कर रहे हैं, उसके शुभ परिणाम इस सप्ताह आते दिखाई देंगे, जिन लोगों का प्रमोशन लंबे समय से रुका हुआ था, उनको भी शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. दूसरी ओर जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं, उनको भी नई नौकरी का ऑफर प्राप्त हो सकता है. कारोबार करने वालों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा है. विशेषकर जो लोग इलेक्ट्रॉनिक्स का कार्य करते हैं, उनको अधिक मुनाफा होता दिखाई दे रहा है. विद्यार्थी वर्ग को अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए और जिन लोगों की पढ़ाई बीच में छूट गई है, उनको पुनः पढ़ाई चालू करनी चाहिए. परिवार में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा. बच्चों के साथ बच्चा बनकर खेलने में मानसिक शांति प्राप्त होगी. स्वास्थ्य को लेकर अपने पैरों की केयर करनी चाहिए. पैर के पंजों में दर्द हो सकता है या फिर कोई चोट लग सकती है, इसलिए उनका ध्यान रखें. पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर रहेंगे. सुख-दुख में साथ खड़े रहेंगे.

मीन (Pisces) साप्ताहिक राशिफल, 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022

मीन- जो लोग आईटी सेक्टर में जॉब कर रहे हैं, उनके लिए बहुत ही अच्छा समय है. जिन लोगों का प्रमोशन ड्यू है, उनको भी शुभ समाचार मिलेगा और वहीं, जो लोग विदेश में नौकरी करना चाहते हैं, उनको भी वहां से बुलावा आ सकता है. ध्यान रखने वाली बात यह है आने वाले ऑफर की जानकारी गुप्त रखनी चाहिए, जब तक की कार्य सिद्ध ना हो जाए. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको लाभ होता दिखाई दे रहा है. रिटेल व्यापार करने वालों को अधिक मुनाफा होता दिख रहा है. परिवार में एकजुटता रखनी होगी. भाइयों के बीच में मनमुटाव न आए, इसके लिए निरंतर संवाद और पारदर्शिता रखना लाभकारी रहेगा. युवा वर्ग यदि लोन लेकर व्यापार शुरू करना चाहते हैं, तो उनको अभी रुकना चाहिए. हृदय से संबंधित दिक्कतों को बिल्कुल अनदेखा न करें. यदि पहले से हृदय रोग है तो नियमित रूप से डॉक्टर से संपर्क करते रहें.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story