अध्यात्म

Vastu Tips In Stuck: पानी के मटके से करे ये टोटका, लक्ष्मी माता भी नहीं रोक सकती आपको मालामाल बनने से

Vastu Tips In Stuck: पानी के मटके से करे ये टोटका, लक्ष्मी माता भी नहीं रोक सकती आपको मालामाल बनने से
x
Vastu Tips In Stuck: पानी के मटके से करे ये टोटका, लक्ष्मी माता भी नहीं रोक सकती आपको मालामाल बनने से! Do this trick with a pot of water, even Lakshmi Mata cannot stop you from becoming rich

Vastu Tips In Stuck: मिट्टी के घड़े में आज भी लोग पीने के लिए पानी रखते हैं। मिट्टी से बना हुआ यह खड़ा कलश कहलाता है। पूजा पाठ में कलश का उपयोग होता है। वही पीने के लिए बड़े-बड़े मटके बनाए जाते हैं। लेकिन होते तो वह भी मिट्टी के ही हैं। कहने का मतलब यह कि मिट्टी से बना हुआ घड़ा बहुत पवित्र वस्तु है। पूजा पाठ में इसका उपयोग होता है। इसका उपयोग अगर हम पीने का पानी रखने के लिए कर रहे हैं तो इसे सही जगह और दिशा में रखना बहुत आवश्यक है। अन्यथा इसके नकारात्मक प्रभाव जीवन मैं परेशानी उत्पन्न करते हैं।

मिट्टी के घड़े रखने का नियम

मिट्टी के घड़े को घर में रखने के लिए सही दिशा का चुनाव करना चाहिए। इसके लिए वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि पानी से भरा मटका उत्तर दिशा की ओर रखना सबसे उपयुक्त है। इससे सुख शांति और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कभी भी घर में खाली मटका नहीं रखना चाहिए। उसमें पानी अवश्य डालकर रखें। मटके का उपयोग समाप्त हो गया है तो उसे औंधे मुंह कर के रखें।

जो लोग तनावग्रस्त रहते हैं। मानसिक रोग से परेशान हैं। तो वह मटके में पौधा लगाएं और उसमें पानी दे अवश्य ही लाभ होगा।

यदि धन की कमी है। घर में तनाव रहता है। बेवफाई गड़बड़ा रही है तो दिशा में रखें पानी से भरे मटके के आगे घी का दीपक जलाएं। अवश्य ही धन की कमी दूर होगी।

कहा गया है कि घर में पानी का मटका रखने से रिश्तो में भी पानी के मटके की जैसी खुशबू आती है। मतलब रिश्ते मजबूत होते हैं।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story