अध्यात्म

Vastu Tips For Wallet: कंगाल होने से बचना है तो पर्स में भूलकर कभी न रखे इनकी तस्वीर

Vastu Tips For Wallet: कंगाल होने से बचना है तो पर्स में भूलकर कभी न रखे इनकी तस्वीर
x
Vastu Tips For Wallet: कंगाल होने से बचना है तो पर्स में भूलकर कभी न रखे इनकी तस्वीर! If you want to avoid being a pauper, never forget to keep a picture of him in the purse.

Vastu Tips For Wallet: कई बार लोग बड़े ही श्रद्धा भाव से अपने पर्स में देवी देवताओं की तस्वीर रख लेते है। लेकिन वास्तु शास्त्र इसे उपयुक्त नहीं बताता। कहा गया है कि पर्स में गांव की तस्वीर रखने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। ऐसे में आर्थिक नुकसान होने की पूरी संभावना बनी रहती है। आवश्यक है कि हम परेशानियों से बचने के लिए देवी देवताओं की तस्वीर को सिर्फ पूजा घर में लगाकर रखें और उनकी पूजा करें। आइए जाने हमें किन चीजों को पर्स में नहीं रखना चाहिए।

धन रखने का स्थान है पर

पर्स धन रखने का स्थान अवश्य है। लेकिन हमें इसमें देवी देवताओं की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। आवश्यक है की हम वास्तु शास्त्र में बताए हुए बातों को अनदेखा न करें अन्यथा समस्याएं बढ़ जाएंगी।

इन चीजों को पर्स में न रखें

वास्तु शास्त्र कहता है कि हमें अपने पर्स में पूर्वजों की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए इससे धन हानि की संभावना बनी रहती है। कई बार तो बड़े संकट भी आते हैं।

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि पर्स कटा फटा हुआ जेब में नहीं रखना चाहिए। कटा हुआ पर्स हमें आर्थिक समस्याओं की ओर ले जाता है।

पर्स को कभी भी सिर आने में रखकर नहीं सोना चाहिए इससे भी आर्थिक परेशानी आती है।

पर्स में भगवान की तस्वीर न रखने का मुख्य कारण यह है कि कई बार हम अपवित्र हाथों से पर्स को खोलते और बंद करते हैं। इसे अशुभ बताया गया है।

पर्स में बेकार के कागज के टुकड़े, हिसाब किताब की पर्ची इत्यादि नहीं रखना चाहिए।

पर्स धन रखने का स्थान अवश्य है। लेकिन बताया गया है कि हमें पैसे को व्यवस्थित तरीके से पर्स में रखना चाहिए। ऐसा करने पर पर्स में कभी भी धन की कमी नहीं होती।

कहा गया है कि जो व्यक्ति पर्स का उपयोग करते हैं उन्हें इन नियमों का पालन अवश्य करना चाहिए। अन्यथा तरह तरह की परेशानी आती है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story