अध्यात्म

Vastu Tips For Shoes and Slippers: घर में जूता-चप्पल उल्टा रखते है तो ये खबर पढ़ खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे , जिंदगी हो जाएगी बर्बाद

Vastu Tips For Shoes and Slippers: घर में जूता-चप्पल उल्टा रखते है तो ये खबर पढ़ खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे , जिंदगी हो जाएगी बर्बाद
x
Vastu Tips For Shoes and Slippers: घर में जूता-चप्पल उल्टा रखते है तो ये खबर पढ़ खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे , जिंदगी हो जाएगी बर्बाद! If you keep shoes and slippers upside down at home, you will stand up after reading this news, your hair will be ruined.

Vastu Tips For Shoes and Slippers: कई बार आपने देखा होगा कि धोखे से या जल्दबाजी में जूते चप्पल उल्टे हो जाते हैं। चाहे वह उतारते समय हो या फिर किसी का पैर लग जाने की वजह से वह उल्टी हो गए। लेकिन उल्टे चप्पलों पर अगर घर के बड़े बुजुर्गों की नजर पड़ जाती है तो बहुत गुस्सा होते हैं। घर के लोगों को बिना डाटे छोड़ते नहीं। लेकिन इसके पीछे आखिर कारण क्या है इस संबंध में कोई नहीं बताता। लोगों द्वारा बताया जाता है तो सिर्फ इतना इससे दुर्भाग्य आता है। आइए जाने इससे संबंधित पूरी जानकारी।

क्या है ज्योतिष शास्त्र की मान्यता

उल्टे जूते चप्पल पड़े होने पर घर के लोगों का नाराज होना शास्त्र सम्मत है। ज्योतिष शास्त्र में इसे अनिष्ट कारक बताया गया है। इस अनिष्ट का हमारे जीवन के कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर असर पड़ता है इसीलिए घर के बड़े बूढें उल्टी जूता चप्पल देख कर नाराज होते हैं। एक तो यह देखने में भी अच्छा नहीं लगता। वहीं दूसरी ओर घर के लोगों की लापरवाही प्रदर्शित होती है।

अन्य कई महत्वपूर्ण जानकारियां

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जूते चप्पलों का संबंध शनिदेव से है। अगर जूते चप्पल उल्टी रहते हैं तो कुंडली में शनि ग्रह कमजोर हो जाता है व्यक्ति की सफलता के रास्ते में कई बाधाएं आती हैं। इससे बचने के लिए जूते चप्पलों को कभी उल्टा नहीं रखना चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि घर में उल्टे जूते चप्पल रखने पर घर के सदस्य दुखी होते हैं। कारण स्वरूप बीमारी, परेशानी, अचानक से आने वाली समस्याएं बनी ही रहती है। इनसे बचने के लिए जूते चप्पलों को उल्टा देखे तुम्हें तुरंत सीधा करें।

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है उल्टा जूता चप्पल रहने से घर के सदस्यों में आपसी तालमेल बराबर नहीं रहता। कुछ ना कुछ तनाव के लिए कारण बनते ही रहते हैं। कहा गया है कि धन संपदा और सुख समृद्धि पर भी बुरा असर पड़ता है इसलिए जूते चप्पलों को सदैव सीधा ही रखें।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story