अध्यात्म

Vastu Tips For Kitchen: रसोई में अगर रखते है चकला-बेलन तो घर में आएगी तबाही, जल्दी से जाने

Vastu Tips For Kitchen: रसोई में अगर रखते है चकला-बेलन तो घर में आएगी तबाही, जल्दी से जाने
x
Vastu Tips For Kitchen: रसोई में अगर रखते है चकला-बेलन तो घर में आएगी तबाही, जल्दी से जाने! If you keep the rolling pin in the kitchen, then there will be destruction in the house, know soon

Vastu Tips For Kitchen: वास्तु शास्त्र में रसोई घर को जीवन की तरक्की के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान बताया गया है। रसोईघर की दिशा और दशा दोनों ही मिलकर घर के मुखिया तथा घर के लोगों का भाग्य, उन्नति और सफलता निश्चित करते हैं। आज हम रसोई घर में रोटी बनाने के लिए उपयोग होने वाले बेलन और चकला से जुड़ी हुई कुछ अहम बातें बताने जा रहे हैं। इन चकला और बेलन को रखने के लिए वास्तु शास्त्र में क्या नियम बनाए गए हैं उनके बारे में जानकारी देंगे।

किस दिन खरीदें

चकला और बेलन खरीदने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ विशेष दिन बताए गए हैं। कहा गया है कि चकला और बेलन खरीदने के लिए बुधवार का दिन बहुत शुभ माना गया है। साथ ही सतर्क किया गया है कि मंगलवार और शनिवार के दिन चकला और बेलन बिल्कुल भी नहीं खरीदना चाहिए इससे नकारात्मकता बढ़ती है।

चकला और बेलन खरीदते समय इस बात का विशेष ध्यान दें कि जहां किचन में इसका उपयोग करना है वहां यह बराबर फिट बैठे। रोटी बेलते समय चकला से खटपट की आवाज नहीं आनी चाहिए। इसे अशुभ बताया गया है।

साफ जगह पर रखें

रोटी बनाने के बाद चकला और बेलन को कभी भी थाली या फिर अन्य किसी बर्तन में उल्टा करके नहीं रखना चाहिए। इसे अनाज के डिब्बे या किसी बर्तन के ऊपर आटा लगा हुआ नहीं रखे। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि बेलन और चकला का काम जैसे ही समाप्त हो जाए उसे धोकर साफ जगह पर रख दें।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story