अध्यात्म

Unlucky Plants Home: अगर आपके घर में बबूल, बेर या आंवले में से किसी का भी लगा है पेड़ तो आपका सबकुछ हो जायेगा नष्ट, कारण जान सिर चकरा जाएगा

Unlucky Plants Home: अगर आपके घर में बबूल, बेर या आंवले में से किसी का भी लगा है पेड़ तो आपका सबकुछ हो जायेगा नष्ट, कारण जान सिर चकरा जाएगा
x
Unlucky Plants Home: अगर आपके घर में बबूल, बेर या आंवले में से किसी का भी लगा है पेड़ तो आपका सबकुछ हो जायेगा नष्ट, कारण जान सिर चकरा जाएगा ! If there is a tree of acacia, ber or gooseberry in your house, then everything will be destroyed, the reason will be astonishing.

Unlucky Plants Home: क्या आपको पता है कि वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कुछ पौधों को घर से दूर रखना चाहिए। इन पौधों को घर में लगाने से अपने आप दुर्भाग्य साथ चला आता है। वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में जाने अनजाने अगर यह पौधे लगे हुए हैं तो इन्हें तुरंत हटा दें। अन्यथा जीवन में भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इन पौधों को घर में लगे होने से तनाव की स्थिति निर्मित होती है परिवार के लोगों में आपसी तालमेल ठीक नहीं रहता। आइए जाने कौन से हैं वह पौधे जिन्हें हटाने के लिए वास्तु शास्त्र कहता है।

बबूल का पौधा

अगर आपके घर के आसपास बहू का पौधा लगा हुआ है तो इसे अवश्य हटा दें। बबूल का पौधा जीवन में संकट लाता है। बबूल के पौधे से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है घर में तनाव का माहौल बना रहता है। घर परिवार के लोग अक्सर बीमार रहते हैं।

बेर का पेड़

जिस घर में बेर का पेड़ लगा होता है वहां घर के लोगों में तथा आस-पड़ोस के लोगों में अपने आप बैर भाव उत्पन्न होते हैं। इससे बचना चाहिए। इसके लिए सबसे पहला उपाय यही है कि अगर घर के आस-पास बेर का पेड़ है तो उसे हटा दीजिए। बेर के पेड़ लगे होने से आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ता है।

नीबू और आंवले का पेड़

घर के अंदर आंगन में या फिर मुख्य द्वार के सामने अगर नींबू और आंवले का पेड़ लगा हुआ है तो इसे हटा दे। यह व्यक्ति के भविष्य को अवरुद्ध करता है। साथ ही बताया गया है कि नींबू में कांटे होने से वह घर में कलह क्लेश पैदा करता है। इसे हटा देना ही बुद्धिमानी है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story