अध्यात्म

Tulsi Ka Totka: तुलसी के टोटका ने मचाया बवाल, हर एक आदमी हो रहा अमीर, जानिए कैसे?

Tulsi Ke Upay
x
Tulsi Ka Totka: तुलसी के टोटका ने मचाया बवाल, हर एक आदमी हो रहा अमीर! Tulsi Totka created a ruckus, every man is getting rich

Tulsi Ka Totka: जीवन को खुशहाल और धनवान बनाने के लिए आप तुलसी के सूखे पत्तों का उपयोग कर सकते हैं। इनका उपयोग कर कई लोग अपने मनोरथ सिद्ध कर चुके हैं। तुलसी के सूखी पत्तियों का उपयोग उस समय करना चाहिए जब काफी प्रयास करने के बाद भी लाभ न मिले।

तुलसी की करें पूजा

घर में आंगन में तुलसी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए। और इस पौधे की पूजा प्रतिदिन करने से सुख समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। कहा गया है कि तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है। तुलसी की पूजा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

सूखे पत्तों का ऐसे करें उपाय

सूखे पत्तों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी या अलमारी में रखें। जहां आप अपना धन पैसा रखते हैं। ऐसा करने से आपके घर परिवार पर महालक्ष्मी की कृपा रहेगी। परिवार दिनों दिन तरक्की करता जाएगा।

जब काम में न लगे मन

अगर आपका किसी काम में मन नहीं लगता। हर समय निराशा के भाव मन में बने रहते हैं। तो इसका मतलब है कि घर में आपके नकारात्मकता प्रवेश कर रही है। ऐसे में आप तुलसी के सूखी पत्तियों का उपयोग कर इसे दूर भगा सकते हैं।

इसके लिए बताया गया है कि आपको प्रतिदिन अपने नहाने के जल में तुलसी की थोड़ी पत्तियां डालकर स्नान करना होगा। ऐसा कई दिनों तक करने से मन में शांति और काम में मन लगने लगेगा।

बताया गया है कि अगर परिवार में आए दिन विवाद की स्थिति निर्मित होती रहती है। कालह क्लेश बना रहता है तो तुलसी की सूखी पत्तियों को गंगा जल में डालकर पूरे घर में छिड़काव करें। इस जल का छिड़काव घर के हर सदस्य के ऊपर भी करें। ऐसा करने से कलह क्लेश से मुक्ति मिलती है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story