अध्यात्म

इलायची के ये टोटके करते हैं कई कार्य सिद्ध, जानिए

इलायची के ये टोटके करते हैं कई कार्य सिद्ध, जानिए
x
इलायची यह टोटके करते हैं कई कार्य सिद्ध जानिए इसके बारे में..

आमतौर पर घर में सब्जी तथा पान सुपारी के साथ खाई जाने वाली इलायची टोटके के लिए भी कारगर है। इस इलायची के उपयोग से कई तरह के कार्य सिद्ध किए जाते हैं। ज्योतिष की मान्यता के अनुसार इलायची के साथ किया गया टोटका बहुत ही अचूक तथा जीवन में सुख शांति समृद्धि प्रदान करने वाला होता है। कई बिगड़े कार्य बन जाते हैं तो वही व्यक्ति सुखी और संपन्न हो जाता है। इलायची का उपयोग प्राचीन काल से किया जा रहा है आज हम इलायची के कुछ आजमाए हुए टोटकों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं। इन टोटकों को आजमाने से पहले आप अपने ज्योतिष शास्त्री से अवश्य ले लें।

नहीं हो रहा विवाह तो आजमाएं यह टोटका

कई बार शादी विवाह के समय कई लोगों में विलंब हुआ करता है। ऐसे में इलायची का एक टोटका करें जिससे काफी लोगों को मिल चुका है। बताया गया है कि गुरुवार की शाम स्त्री तथा शुक्रवार के दिन पुरुष जिनकी शादी में विलंब हो रहा है वह दो इलायची मंदिर में ले जाकर पांच प्रकार की शुद्ध मिठाई के साथ भगवान को अर्पित करें। साथ ही घी का दीपक जलाकर भगवान का ध्यान करे। ऐसा करने से विवाह में उत्पन्न हो रही बाधाएं दूर होती हैं।

शुक्र ग्रह की शांति

राशि या कुंडली में अगर शुक्र ग्रह कमजोर है तो इसके लिए बताया गया है कि दो बड़ी इलायची एक लोटे के जल में भरकर उसे उबाले। जब वह जल आधा रह जाए तो उसे स्नान करने वाले जल में मिलाकर स्नान करें स्नान करते वक्त पवित्रता का ध्यान रखें साथ ही इस मंत्र का जाप करें।

ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली

दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा

इस उपाय से जहां शुक्र ग्रह की शांति होती है वही यह रोग और शोक नाशक बताया गया।

शिक्षा और सफलता के लिए

कई बार छात्र पढ़ना तो चाहते हैं लेकिन पढ़ नहीं पाते। वहीं पढ़ाई पूरी करने के बाद जिन छात्रों को सफलता प्राप्त ना होती हो वह भी इस टोटके को आजमा सकता है। इसके लिए शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को सूर्यास्त के आधे घंटे पूर्व बड़ ( बट वृक्ष)के 5 पत्ते में अलग 5 तरह की मिठाइयां रखकर पीपल के वृक्ष के पास श्रद्धा भाव के साथ रखें। अपनी शिक्षा के लिए कामना करें। इसके पश्चात घर की ओर चलें लेकिन पीछे मुड़कर ना देखें या टोटका बिना कर्म तोड़े 3 गुरुवार को करना चाहिए।

दरिद्रता दूर करने के लिए

दरिद्रता दूर करने के लिए इलायची का एक अचूक उपाय बताने जा रहे हैं। इसमें असहाय, गरीब या हिजड़ों को एक सिक्का दानकर एक हरी इलायची खिलाएं। जब भी मौका मिले इस तरह करते रहें। अगर किसी कारणवश इस उपाय को न कर सके तो अपने पर्स में पांच छोटी इलायची जरूर रखें।

वेतन या प्रमोशन के लिए

कंपनी में कार्य के दौरान मनचाहा वेतन या प्रमोशन नहीं मिल रहा है। ऐसे में हरे वस्त्र पर रात को एक छोटी इलायची बांधकर तकिए के नीचे रख ले। वह उसे किसी भी व्यक्ति को खिला दे। ऐसा करने से बहुत जल्दी लाभ प्राप्त होगा।

Next Story