अध्यात्म

Tone Totke In Hindi: सिर्फ 21 बार जप करने पर इस मंत्र का, करोड़पति बन जाएंगे

Tone Totke In Hindi: सिर्फ 21 बार जप करने पर इस मंत्र का, करोड़पति बन जाएंगे
x
Tone Totke In Hindi: हमारे सनातन धर्म में धर्म और संस्कृत के आधार पर जीवन से जुड़ी हुई कई समस्याओं का उपाय बताया गया है.

Tone Totke In Hindi: हमारे सनातन धर्म में धर्म और संस्कृत के आधार पर जीवन से जुड़ी हुई कई समस्याओं का उपाय बताया गया है। हमारे ऋषि-मुनियों ने कई ऐसे मंत्रों और स्त्रोतों की रचना की है जिनका पाठ करने से कई तरह की समस्याएं दूर हो जाती हैं। आज हम कुछ ऐसे ही उपाय और मंत्रों के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। जिनका उपयोग करने पर हमारे गृहस्थ जीवन से जुड़ी हुई कई तरह की समस्याएं समाप्त हो जाएंगे। यहां तक बताया गया है कि अगर आपको धनवान बनना है तो एक खास स्त्रोत का पाठ करें अवश्य ही आपको सफलता प्राप्त होगी।

धन-संपत्ति और प्रतिष्ठा Tone Totke In Hindi

अगर आप धन-संपत्ति, सम्मान तथा प्रतिष्ठा पाना चाहते हैं तो हमारे शास्त्रों में एक विशेष स्त्रोत का पाठ करने के लिए बताया गया है। कहा गया है कि जो व्यक्ति रविवार के दिन से शुरू कर 21 बार आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करता है उसकी सारी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं। बताया गया है कि आदित्य स्त्रोत का पाठ जैसे-जैसे आगे बढ़ता जाता है व्यक्ति का भाग्य अपना प्रभाव दिखाना शुरू करता है। कहा गया है कि 3 माह पूरे होने से पहले ही आपके सभी मनोरथ पूर्ण होने लगेंगे। कहा गया है यदि इस स्त्रोत का आजीवन पाठ किया जाए तो व्यक्ति करोड़पति बनता है।

भूत-प्रेत की बाधा दूर करने Tone Totke In Hindi

लौकिक जीवन में भूत प्रेत आदि नकारात्मक शक्तियों का अपना अलग स्थान है। कई बार यह शक्तियां हमें प्रभावित भी कर देती हैं। ऐसे में कहा गया है कि अगर व्यक्ति रामरक्षा स्त्रोत का प्रतिदिन 108 बार 10 दिनों तक जाप करें तो उसे इस समस्या से मुक्ति मिल जाती है।

नजर उतारने का उपाय Tone Totke In Hindi

अक्षर छोटे बच्चों को नजर दोष हो जाता है। कई बार कहते सुन होगा कि अमुक बच्चे को किसी की नजर लग गई। अगर इस तरह की समस्या आपके साथ भी है तो इसका सरल सा उपाय है। राई के कुछ दाने, 7 साबुत लाल मिर्च और नमक अपने हाथ में लेकर मुट्ठी बांध लें। अब इसे नजर लगे हुए बच्चे के सिर पर 7 बार घूमाएं और जलते हुए आग में डाल दें। ऐसा करने से नजर दोष दूर हो जाता है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story