अध्यात्म

Tona Totka : रास्ते में पड़ी इन टोना-टोटका वाली चीजों पर भूलकर भी न रखें पैर, नहीं तो बहुत पछतायेंगे

Tona Totka : रास्ते में पड़ी इन टोना-टोटका वाली चीजों पर भूलकर भी न रखें पैर, नहीं तो बहुत पछतायेंगे
x
Tona-Totka : सड़क पर चलते समय रास्ते पर अगर आपको ये वस्तुएं दिखाई देती हैं, तो फ़ौरन उनसे दूरी बना लें।

Raste Me Padi Tona Totka Wali Cheejon Par Pair Rakhen Se Bachen : टोना-टोटका जो की ब्लैक मैजिक (Black Magic) या काले जादू का एक हिस्सा है, जिसका उपयोग कई कार्यों के लिए किया जाता है, जिसकी चर्चा अभी आज हम नहीं करने वाले हैं, खैर यह बात भी सही है कि आज के लोगों ने खासकर यंग जनरेशन इन सब बातों का भरोशा नहीं करती है। लेकिन सावधानी तो जरूर बरत सकते हैं, इसलिए आज हम आपको दैनिक जीवन में सड़क में पड़ी हुई कुछ वस्तुओं के बारे में बताने जा रहें हैं, जो अगर आपको दिखाई देती हैं, जिन्हे छूने या नाकने से बचना चाहिए।

नीम्बू और मिर्च

अगर आप सड़क से जा रहें हैं और आपको रास्ते में नीम्बू और मिर्च पड़ी हुई दिखाई देती है तो उसपर पैर रखने की भूल नहीं करना चाहिए। बल्कि उसे छुए और लांघे बिना ही दूर से निकल जाएं , क्यूंकि हो सकता है सड़क पर किसी ने टोना-टोटका (Tona-Totka) कर के नीम्बू और मिर्ची फेंकी हो, और आप उसकी नकारात्मक ऊर्जा के शिकार हो जाएं।

बालों का गुच्छा

बालों के गुच्छे में राहु का प्रकोप होता है, इसलिए कभी भी उनपर पैर रखने या लांघने का प्रयास नहीं करना चाहिए, नहीं तो राहु का नकारात्मक प्रभाव आप पर पड़ सकता है।

सड़क पर पड़े जानवर से

अगर आप कहीं जा रहें हैं और सड़क पर किसी मृत जानवर की बॉडी दिख जाये तो उसे खुद को उससे दूर रखने का प्रयास करें और वाहन को भी उसके ऊपर से न गुजारें। ऐसा करने पर उसकी नकारात्मकता आपके जीवन में भी आ सकती है।

जलती हुई लकड़ी से

अगर कभी आपको सड़क से निकलते समय जलती हुई लकड़ी या पूजन सामग्री या राख आदि दिखाई देती है, तो उसे भी अपने पैरों के संपर्क में लाने से बचाएं एवं उससे दूरी बना लें।

(Disclaimer : यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, Rewariyasat.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। )

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story