अध्यात्म

आज का राशिफल 21 जून: कर्क और सिंह राशि वालों का सितारा चमकेगा, मीन राशि वालों के तरक्की का योग है; इन्हे सावधान रहना होगा

Aaj Ka Rashifal
x

Aaj Ka Rashifal

आज का राशिफल 21 जून 2022: आज कर्क और सिंह राशि वालों को अच्छा लाभ मिलेगा, मीन वालों की तरक्की होगी.

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल मंगलवार, 21 जून 2022): आज भगवान हनुमान का दिन है, इस दिन कई राशियों के लिए शुभ योग बन रहें हैं, जिसका फायदा उन राशि के जातकों को मिलेगा. कर्क राशि वालों के रुके हुए काम पूरे होंगे, तो सिंह राशि वालों के नौकरी और व्यापार दोनों में बढ़ोत्तरी होगी. वहीं मीन राशि के लोगों को सितारा भरपूर चमकेगा. कन्या राशि के नौकरीपेशा लोगों की तरक्की और ट्रांसफर के योग हैं. बाकी राशि के जातकों का योग मिला जुला रहेगा.

आज का राशिफल 21 जून, 2022 (Today's Horoscope 21 June, 2022)

मेष राशिफल 21 जून, 2022

इस राशि के लोगों को बॉस को प्रसन्न करना जरूरी है और इसके लिए उन्हें ऑफिस के नियमों का पालन करना होगा. कारोबारियों को व्यापार वृद्धि के लिए प्रचार प्रसार का सहारा लेना होगा, माल के शो यानी दिखावे पर भी ध्यान देना होगा. समय रहते युवाओं को खुद में परिवर्तन लाने की आवश्यकता है अन्यथा जीवन की रेस में आप पीछे हो जाएंगे.

परिवार के सुख दुख में शामिल होना होगा, परिवार का अर्थ भी यही है कि किसी एक की तकलीफ दूसरा महसूस करे और खुशियां सब साथ मिल कर मनाएं. महिलाओं को हार्मोनल दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, पहले से सतर्क रहना चाहिए. पिता व पिता तुल्य व्यक्ति का सम्मान करें, उन्हें उपहार लाकर दें और प्रसन्न करें.

वृष राशिफल 21 जून, 2022

वृष राशि के लोगों की स्थितियां सामान्य रहेगी, बस हाथ आए काम में आलस्य नहीं दिखाना है बल्कि उत्साह से करना है. कारोबारी यदि कोई व्यापारिक डील पक्की करने जा रहे हैं तो ध्यान रहे सभी काम लिखित रूप से किए जाएं. युवाओं द्वारा पहले किए गए कठोर परिश्रम का सुखद परिणाम अब उन्हें प्राप्त हो सकता है. जीवनसाथी के साथ आपका बेहतर तालमेल रहने वाला है, ऐसा हमेशा ही रखने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा.

यूरिन इंफेक्शन से बच कर रहने की सलाह है, सभी कारगर उपाय करते रहें और पब्लिक टॉयलेट का उपयोग न करें तो अच्छा है. आज का दिन महत्वपूर्ण है, स्वास्थ्य की ओर कदम उठाते हुए योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हों और इसे दिनचर्या में शामिल करें.

मिथुन राशिफल 21 जून, 2022

इस राशि के लोग जब तक खुद निश्चिंत न हो जाएं, तब तक नए प्रोजेक्ट किसी के साथ भी शेयर न करें. कपड़ों का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा मिलेगा, खास तौर से बच्चों से जुड़े वियर का काम करने में ठीक ठाक लाभ है. युवाओं को किसी दूसरे के कहने या बहकावे में नहीं आना चाहिए, जो भी निर्णय करना हो सोच समझ कर ही करना चाहिए.

आपसी बातों को सार्वजनिक नहीं करना चाहिए यानी किसी अन्य को बताने की जरूरत नहीं है, एक दूसरे के राज को राज ही रहने दें. आंखों की जांच करा लेनी चाहिए, वर्तमान समय में चश्मे का नंबर बढ़ सकता है, हो सकता ही इसी कारण सिर में दर्द होता हो. सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए खुद को तैयार रखें और निमंत्रण या जानकारी मिलने पर वहां पहुंचे.

कर्क राशिफल 21 जून, 2022

कर्क राशि के लोग बेहतर प्रदर्शन करने पर ऑफिस में सभी की तारीफ बटोरने का काम करेंगे, अच्छे काम की प्रशंसा तो होती ही है. पार्टनरशिप का काम करने वालों को अच्छी सौदेबाजी यानी बिकवाली बढ़ने से मुनाफा हाथ लग सकता है. युवा यदि कोई बड़ा कदम उठाना चाहते हैं तो उठाने के पहले अपने वरिष्ठजनों से चर्चा अवश्य कर लें, लाभ मिलेगा.

परिवार में अपनों की सलाह पर अवश्य ध्यान दें, वर्तमान में आपके लिए यह हितकर साबित होगा अन्यथा पछताना पड़ सकता है. शुगर पेशेंट अपनी सेहत के मामले में कोई लापरवाही न करें, शुगर लेवल का चार्ट बना कर डॉक्टर से रुटीन चेकअप करा सकते है. निवेश करने के लिए समय तो उपयुक्त है किंतु इस मामले में जल्दबाजी करने की कोई जरूरत नहीं है, पहले समझ लें फिर करें.

सिंह राशिफल 21 जून, 2022

इस राशि के लोगों की कार्य के प्रति कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए कंपनी उन्हें पदोन्नति भी दे सकती है, ऐसे ही काम करते रहें. बड़े व्यापारियों को मुनाफा कमाने के लिए तैयार रहना चाहिए या फिर पुरानी प्लानिंग पर काम करें, सफलता मिलेगी. युवाओं को अनावश्यक रूप से अपने को गहन चिंतन में नहीं फंसाना चाहिए बल्कि चिंतन मुक्त हो कर मस्त रहें.

पैतृक संपत्ति को लेकर यदि विवाद चल रहा है तो उसमें राहत मिलने की संभावना दिख रही है, समझौता भी हो सकता है. योग दिवस पर खुद को फिट रखने का प्रण लेना चाहिए, आज ही से योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए. आपका उधार दिया हुआ धन अब वापस मिल सकता है इसलिए ऐसे में उस रकम को वापस लेने का प्रयास करना चाहिए.

कन्या राशिफल 21 जून, 2022

कन्या राशि के जो लोग मीडिया से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन उपयुक्त है, आपके काम की सर्वत्र प्रशंसा होगी, बॉस भी प्रसन्न रहेंगे. कारोबार के क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा, एक अच्छे व्यापारी के रूप में आप बाजार में अलग पहचान पा सकते हैं. युवाओं को नकारात्मक स्थितियां घेर सकती हैं, फिर भी आपको ऊर्जावान रहते हुए मुश्किलों से मुकाबला करते हुए बाहर आना होगा.

घर के कार्य लंबित होने के साथ ही फेहरिश्त लंबी हो गई हो तो उनकी प्रायरिटी लिस्ट बना कर निपटाने की प्लानिंग करें. अपनी सेहत का ख्याल रखें, महामारी के फिर से फैलाव को देखते हुए जरूरत न होने पर भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. आज आपकी पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है, पुरानी भूली बिसरी यादें ताजा हो सकती हैं जिनसे आप सभी को अच्छा लगेगा.

तुला राशिफल 21 जून, 2022

इस राशि के लोगों को सहकर्मियों के साथ तालमेल बना कर चलना होगा, वह आपके काम में सहभागी बनेंगे जिससे काम आसान हो जाएगा. खुदरा व्यापारियों को निवेश के माध्यम से अपने भविष्य की योजना बनानी होगी, कारोबार में फ्यूचर प्लानिंग तो करनी ही पड़ती है. युवा अपनी वाणी पर संयम बरतें, मजाक में भी किसी के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल न करें, इससे उन्हीं की छवि खराब होगी.

अपनी संतान पर पैनी निगाह रखें, उनके व्यवहार और संस्कार को ठीक करते रहना होगा ताकि उनमें गलत संस्कार न प्रवेश कर सकें. सेहत के मामले में नसों में खिंचाव होने की आशंका है, ऐसे में उठने बैठने पर ध्यान देना होगा. किसी भी तरह से धन हानि होने की आशंका है, इसलिए पैसे के लेन देन और पैसे से जुड़े अन्य काम संभल कर करें.

वृश्चिक राशिफल 21 जून, 2022

वृश्चिक राशि के लोगों को सभी कार्य धैर्य के साथ करना होगा अन्यथा हाथ आया काम भी बिगड़ सकता है. खुदरा व्यापारियों के लिए आज का दिन मुनाफे से भरा हुआ है, ठीक से काम करेंगे तो अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. युवा अपने करियर से जुड़े मामलों में हाथ आए अवसरों को हाथ से जाने न दें, सजग रह कर उनका उपयोग करें. घरेलू खरीदारी करने के लिए समय उपयुक्त चल रहा है, घर की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए खरीदारी कर सकते हैं.

अचानक स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है, यदि पहले से बीमार हों तो विशेष रूप से सजग रहना चाहिए. जरूरतमंदों की सेवा का मौका मिले तो हाथ से नहीं जाने देना चाहिए, निर्धन और जरूरतमंद की मदद करने से उसका आशीष मिलेगा.

धनु राशिफल 21 जून, 2022

इस राशि के लोगों को ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त करना होगा, वरिष्ठों से अच्छे संबंध बना कर चलें. नए बिजनेस में पार्टनर का चुनाव देख सुनकर करना होगा, कहीं ऐसा न हो कि जल्दबाजी में किए गए निर्णय पर बाद में पछताना पड़े. युवाओं का अच्छा व्यवहार देख कर विरोधी भी उनकी प्रशंसा करेंगे, व्यवहार तो इसी तरह का होना चाहिए.

मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनकी दवा आदि का प्रबंध करें, उनकी सेहत में गिरावट आने की आशंका है. यदि आप हृदय रोगी हैं तो आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, अपनी दवा आदि समय से लेने के साथ परहेज भी करें. यदि आपने कुछ लोगों से उधारी ले रखी है तो उसे चुकाने की प्रक्रिया शुरु कर देना चाहिए, उधारी न देने से संबंध खराब होते हैं.

मकर राशिफल 21 जून, 2022

मकर राशि के लोग यदि टेक्नोलॉजी का पूर्ण उपयोग करने में असमर्थ हैं तो अपने को उसके लिए अपडेट करें. चार्टर्ड अकाउंटेंट और वकीलों को आज अच्छे क्लाइंट मिलेंगे, क्लाइंट से मोटी फीस भी मिलेगी जिससे काम में मन लगेगा. युवा लंबी दूरी की यात्रा सोच समझ कर करें, दोस्ती यारी में समय की बर्बादी करना ठीक नहीं है, समय की कीमत समझें.

पारिवारिक मामले में आपके द्वारा दिए गए सुझाव को महत्व दिया जाएगा, परिवार में आपको सम्मान प्राप्त होगा. छोटी बीमारियों में आयुर्वेद का सहारा भी लिया जा सकता है, कुछ रोगों में तो आयुर्वेद बहुत कारगर होती है. मन की चिंता खामखां की उलझनों में फंस कर काम को और भी बिगाड़ सकती है, इसलिए व्यर्थ की चिंता न करें.

कुंभ राशिफल 21 जून, 2022

इस राशि के लोगों को काम में रणनीति को बदल कर अच्छी योजना बनाने में कामयाबी मिलेगी, इंजीनियर्स को लाभ मिलेगा. व्यापारिक मामलों में आपका व्यवहार ही आपकी पहचान है, इसलिए अपनी इस विशेषता को बनाए रखें. युवा अपने मित्रों से दिल की बात साझा कर सकते हैं, उनसे मिलने की योजना भी बनेगी, मन हल्का होगा.

पिता का सानिध्य मिलेगा, महत्वपूर्ण विषय पर उनसे चर्चा करना चाहिए और उनकी सलाह को धैर्य से सुनना चाहिए. छोटी बीमारियों में लापरवाही करना ठीक नहीं होता है कई बार यह लापरवाही बड़ी बीमारी का रूप ले लेती है. विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है, ग्रहों की स्थितियां कोर्ट कचहरी तक करा सकती हैं.

मीन राशिफल 21 जून, 2022

मीन राशि के लोगों को प्रमोशन पाने के लिए संबंधित कोर्सों को करना उत्तम रहेगा, इससे ज्ञान में भी वृद्धि होगी. कारोबारियों का महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो पाने में संदेह रहेगा लेकिन अच्छे क्लाइंट मिलेंगे, इसमें कोई दो राय नहीं है. नए लोगों से मिलते समय युवाओं को विनम्र रहना होगा, यूं भी विनम्रता का गुण कभी भी नुकसान नहीं पहुंचाता है.

आपके ऊपर घर की जिम्मेदारी बढ़ेगी, ऐसे में सभी को साथ लेकर चलना चाहिए और कोई निर्णय लेने के पहले सबकी राय लेना चाहिए. यदि आप सर्जरी कराने जा रहे हैं तो इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहें. लक्ष्यों को निर्धारित कर आगे बढ़ें, मन को भटकाव से दूर करें क्योंकि मन का भटकाव परेशान कर सकता है.

Next Story