अध्यात्म

घर में रखी हुई ऐसी चीजें तो उन्हें तुरंत फेक दे, नहीं तो खत्म हो जायेगा सारा पैसा, होगा सिर्फ नुकसान, जानिए!

Sukanya Samriddhi Yojana
x
जाने अनजाने कई बार हम अपने घर में कुछ ऐसी चीजें रखे रहते हैं जिनका न तो हम उपयोग करते हैं और न ही भविष्य में उनका कोई उपयोग होता है।

जाने अनजाने कई बार हम अपने घर में कुछ ऐसी चीजें रखे रहते हैं जिनका न तो हम उपयोग करते हैं और न ही भविष्य में उनका कोई उपयोग होता है। लेकिन घर में पड़ी वह अनुपयोगी चीजें हमारे लिए कई तरह की समस्याएं भी उत्पन्न करती हैं । लेकिन इसके बारे में हम अनभिज्ञ रहते हैं। आज इस समाचार के माध्यम से हम उन अनुपयोगी चीजों बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में रखने से वह हमारे लिए नुकसानदेह होने के साथ ही आर्थिक संकट उत्पन्न करते हैं।

खंडित मूर्तियां

हमारे धर्म शास्त्र में भी बताया गया है की खंडित मूर्तियों की पूजा नहीं करनी चाहिए। उन्हें विधिवत बहती नदी में प्रवाहित करना शुभ माना गया है। हमें घर में खंडित मूर्तियां नहीं रखनी चाहिए। अगर मां लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो उन्हें तुरंत घर से बाहर कर दे।

टूटा हुआ कांच

हर घर में चेहरा देखने के लिए शीशा लगा होता है। लेकिन उसके टूट जाने के बाद उनके टुकड़ों का उपयोग हमें चेहरा देखने में नहीं करना चाहिए। इसी तरह घर की खिड़कियों में लगे कांच अगर टूट जाए तो उन्हें निकाल देना चाहिए। नहीं तो नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश कर हमारे लिए कई तरह से संकट पैदा करती है।

खराब घड़ी

ना तो हमें अपने घर की दीवार पर टूटी हुई घड़ी और ना ही बंद घड़ी दीवार पर टंगा के रखना चाहिए। तुम्हें तक बंद घड़ियां और टूटी घड़ियां आर्थिक तंगी का कारण बनती है। इन्हीं अशुभ माना गया है। इसलिए घड़ी के खराब होने पर उसके तुरंत ठीक करवाने का इंतजाम करें। वही घड़ी के टूट जाने पर उसे घर के बाहर कर दें।

Next Story