अध्यात्म

जिनके कान में होते है ऐसे बाल उनका मालामाल बनना तय, चौतरफा होगी प्रापर्टी

जिनके कान में होते है ऐसे बाल उनका मालामाल बनना तय, चौतरफा होगी प्रापर्टी
x
शास्त्रों में कहा गया है की जिसके कान में ऐसे बाल होते है वो मालामाल होते है.

ear astrology in hindi, hair on ear in astrology in hindi: कान में बाल होने पर कहा जाता है कि यह व्यक्ति काफी भाग्यशाली है। लेकिन कई बार देखने में आता है कि कान में बाल होने के बाद भी व्यक्ति काफी निर्धन होता है। उसे पैसे के लिए दर-दर भटकना पड़ता हैं। जीवन भर पैसे का संकट रहता है। लेकिन आज हम बताने जा रहे है कि कान में बाल होने का मतबलब यह नही है कि सभी ऐसे लोग भाग्यशाली होंगे। सामुद्रिक शास्त्र में कहा गया है कि कान में बाल होने से यह पता चलता है कि वह व्यक्ति भग्यशाली होगा। लेकिन इसके लिए बालों के कुछ खास बिचार करने होते हैं। जिससे पता चलता है कि वह भग्यशाली होगा फिर जीवन में उसे पैसों के संकट का सामना करना पडे़गा।

जाने कान में बाल के कुछ खास शुभ अशुभ संकेत

सामुद्रिक शास्त्र में कहा गया है कि जिस व्यक्ति के कान में पाये जाने वाले बाल छोटे होते हैं यह शुभ लक्षण नही है। इसे अशुभ संकेत माना जाता है। उेसे लेगों को पैसे के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। इनके पास पर्याप्त पैसा नही रहता है।



जिनके कान में बाल काफी लम्बे होते हैं वह धनवान होने के साथ ही प्रतिभाशाली बताए गये हैं। ऐसे लोगां पर भगवान की विशेष कृपा होती है।

कहा गया है कि जिनके कान में बाल अंदर की तरफ से निकले हैं वह बहुत भाग्यशाल होते हैं। साथ ही कहा गया है कि वह जीवन में पर्याप्त धन कमाते है। ऐसे लोग जिस भी काम में हाथ डालते हैं उनका भाग्य साथ देता है।

साथ ही समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि जिनके कान के बाल घने होते हैं और लम्बे हेते हैं वह अपने बल पर खूब धन कमाते हैं। ऐसे लेगों को जीवन में सफलता मिलती है।

कई बार ऐसा भी देखा गया है कि जिनके कान में बाल नही होते हैं वह भी जीवन में पर्याप्त पैसा कमाते हैं और सम्मान पाते हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Next Story