अध्यात्म

सावन में घर को पैसों से भर देगा ये पौधा, कही भी मिले तुरंत लगा ले, खुद अंबानी के घर में लगा है

सावन में घर को पैसों से भर देगा ये पौधा, कही भी मिले तुरंत लगा ले, खुद अंबानी के घर में लगा है
x

Crassula plant in hindi

Crassula plant in hindi: घर में पेड़ पौधे लगाने का शौक लगभग सभी लोगों में पाया जाता है।

Crassula plant in hindi: घर में पेड़ पौधे लगाने का शौक लगभग सभी लोगों में पाया जाता है। घर के सामने हरियाली घर की सुंदरता पर चार चांद लगा देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कुछ पौधे ऐसे भी हैं जिनका हमारे वास्तुशास्त्र में बहुत महत्व बताया गया है। धर्म में कहा गया है कि अगर सही वास्तु का पालन किया जाए तो घर में सुख शांति और समृद्धि रहती है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि एक ऐसा पौधा है जिसे घर में या फिर गमले में लगाकर ऑफिस में रखने से आमदनी में वृद्धि होती है। आप इसे कह सकते हैं कि लगाने के बाद घर में पैसों की बारिश होगी।

कौन सा है पौधा

शास्त्र में बताया गया है कि हमारे यहां क्रासुला नामक एक पौधा पाया जाता है। इस पौधे की खासियत होती है कि यह धन को अपनी ओर आकर्षित करता है। जिसके घर में या पौधा लगा होता है उसके घर में पैसे की आवक तेजी के साथ शुरू हो जाती है। घर में सुख शांति और समृद्धि का विकास होता है आर्थिक समस्याएं दूर होती है या पौधा जिसके घर में लगा होता है वहां सकारात्मक ऊर्जा बना रहता है।

मनी प्लांट से है ज्यादा कारगर

आपने सुना होगा कि पैसे के लिए लोग मनीप्लांट लगाते हैं। मनी प्लांट लगाने से घर में पैसे की आवक बढ़ती है। लेकिन मनी प्लांट से भी ज्यादा कारगर है क्रासुला का पौधा। इस पौधे को लगाते समय कुछ विशेष सावधानी भी रखनी चाहिए तभी यह पूरे प्रभाव के साथ कार्य करेगा।

कहां लगाएं यह पौधा

वास्तु शास्त्र में हर चीज रखने के लिए एक विशेष दिशा बताई जाती है। क्रासुला का पौधा भी अगर हमें जमीन पर लगाना है तो उनके लिए जगह निश्चित है। अगर गमले पर लगाकर रखते हैं तो उसे भी एक निश्चित जगह पर रखना चाहिए। शास्त्र में बताया गया है कि क्रासुला के पौधे को मुख्य द्वार के दाहिने तरफ लगाकर रखना चाहिए इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। और फिर यह तो सभी को पता है कि अगर किसी के ऊपर मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाए तो उसे कभी भी आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ता।

Next Story