अध्यात्म

यह एक उपाय बदल देगा आपकी किस्मत! व्यापार हो जायेगा चंगा

business
x
शनिदेव की कुदृष्टि से बचने के लिए ज्योतिष में एक उपाय बताया गया है इसे शनिवार के दिन ही करना होता है। और यह उपाय बहुत फलदाई है।

Saniwar Ke Upay Hindi Mei: शनिवार का दिन न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि देव को समर्पित होता है। इस दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह की पूजा की जाती है। कहा गया है कि शनि देव मनुष्य को उनको उनके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। कहा गया है कि शनिदेव की क्रूर दृष्टि पड़ने के बाद व्यक्ति में धन व्यापार संबंधी सभी कार्य प्रभावित होते हैं। शनिदेव की कुदृष्टि से बचने के लिए ज्योतिष में एक उपाय बताया गया है इसे शनिवार के दिन ही करना होता है। और यह उपाय बहुत फलदाई है।

क्या है वह उपाय

अगर आप शनिवार के दिन पूजा पाठ के समय दीपक जलाते हैं तो यह उपाय उसी समय करना है। बताया गया है कि अक्सर लोग शनिवार के दिन भगवान शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए सरसों के तेल का दीपक जलाते हैं। कहा गया है कि तेल के इस दीपक में एक लौग डाल दें। मात्र इतना करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी साथ में आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। बताया गया है कि कि ऐसा निरंतर करने से पैसे की समस्या दूर हो जाती है।

शनिदेव की करें पूजा

शनिवार के दिन भगवान शनिदेव की अवश्य पूजा करनी चाहिए। शनि देव के मंत्रों का जाप करना चाहिए। साथ में उनकी पूजा आरती के साथ ही शाम के समय शनिदेव के पास या फिर पीपल के वृक्ष के पास दीपक जलाना चाहिए।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story