अध्यात्म

सड़क से सिंघासन में बैठा देता है ये रत्न, पूरे घर में होंगे पैसे ही पैसे, लक्जरी कारो का होगा भंडार, जानिए!

सड़क से सिंघासन में बैठा देता है ये रत्न, पूरे घर में होंगे पैसे ही पैसे, लक्जरी कारो का होगा भंडार, जानिए!
x
रत्नो का हमारे जीवन में बहुत महत्व है. ज्योतिष विद्या के अनुसार एक रत्न आपको अमीर बना सकता है और गरीब भी.

रत्नो का हमारे जीवन में बहुत महत्व है. ज्योतिष विद्या के अनुसार एक रत्न आपको अमीर बना सकता है और गरीब भी. आज हम आपको नीलम रत्न के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप अच्छे खासे अमीर बन जायेंगे. चलिए जानते है इस रत्न के बारे में....

इस रत्न के फायदे

नीलम रत्न के फायदे के बारे में बताये तो इस रत्न को पहनते ही धन- लाभ होने लगता है. नौकरी और व्यापार में तुरंत तरक्की होने लगती है. इस रत्न का असर पहनते ही शुरू होता है.

असली नीलम की ये है पहचान

आज कल नकली पत्थर के रत्न दिए जाते है ऐसे में पहचान कर पाना मुश्किल होता है की रत्न असली है या नकली. चलिए आज हम आपको बताते है की रत्न की पहचान आप कैसे कर सकते है.

-नीलम रत्न को धारण करने से पहले उसको तकीया के नीचे रखकर सोएं. अगर आपको रात में कोई भी बुरा स्वप्न नहीं आता है और अच्छी गहरी नींद आती है तो इसका मतलब है ये रत्न आपके लिए शुभ है.

-अगर आपको अच्छी और गहरी नींद नहीं आती है और बुरे सपने आते है इसका मतलब की ये रत्न आपके लिए शुभ नहीं है. इससे न पहने. रत्न अगर आपने पहना भी है और आपके साथ अशुभ कार्य हो रहे हैं तो इससे तुरंत उत्तर दें और शनिदेव जी का ध्यान करें. रत्न धारण करने के बाद अशुभ घटना होने पर इस रत्न को तुरंत उतार दें.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story