अध्यात्म

भगवान कृष्ण के शरीर में थे ये चिन्ह, अगर आपके बॉडी में भी हैं ये निशान तो खुद को समझें भाग्यशाली

भगवान कृष्ण के शरीर में थे ये चिन्ह, अगर आपके बॉडी में भी हैं ये निशान तो खुद को समझें भाग्यशाली
x
Lucky signs on shri krishna body: भगवान कृष्ण के शरीर में कई ऐसे निशान थे और हर निशान का अपना अलग महत्व धर्म शास्त्रों में बताया गया है।

Lucky signs on shri krishna body: देश भर में भगवान कृष्ण (Lord Krishna) के जन्म को कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व के रूप में मनाया जा रहा है। आज हर कोई भगवान से जुड़े उन अनछुए पहलुओं को जानना चाहता है। धर्मशास्त्रों के मुताबिक भगवान कृष्ण (Bhagwan Krishna) के शरीर में कई ऐसे निशान थे और हर निशाना का अपना अलग महत्व बताया गया है। धर्मशास्त्र में कहा गया है कि भगवान के शरीर में मौजूद ऐसे निशान अगर किसी के शरीर में मौजूद है तो वह बहुत ही भाग्यशाली होता है।

श्रीकृष्ण के पैर के तलवे पर शंख

शंख को हिंदू धर्म में बहुत शुभ माना गया है. यह मां लक्ष्‍मी को बेहद प्रिय है. साथ ही मान्‍यता है कि भगवान श्रीकृष्ण के पैर के तलवे पर शंख का एक निशान था. साथ ही वे हाथ में भी शंख धारण करते हैं. जिन लोगों की हथेली या तलवे में शंख का निशान होता है वे बेहद भाग्‍यवान होते हैं. वे अपने जीवन में अपार पैसा और शोहरत पाते हैं।

तलवे पर था अर्ध चंद्र

शास्‍त्रों के मुताबिक श्रीकृष्ण जी के तलवे में अर्ध चंद्र का निशान भी था. भगवान शिव अपने माथे पर भी अर्ध चंद्र धारण करते हैं. जिन लोगों के शरीर पर अर्ध चंद्र का निशान होता है, वे जीवन में ऊंचाइयों पर पहुंचते हैं।

मछली का निशान

श्री कृष्ण की हथेली और तलवे में मछली जैसा निशान भी था. जिन लोगों के शरीर पर मछली का निशान हो उन पर जीवन भर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. इन जातकों के पास खूब पैसा रहता है, साथ ही वे बहुत मान-प्रतिष्‍ठा भी पाते हैं।

पैर पर तीर-कमान

पैर पर तीर-कमान का निशान होना भी बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे लोगों को भले ही संघर्ष करना पड़े लेकिन वे जीवन में बड़ी उपलब्धियां हासिल करते हैं।

हाथ पर तिल

हाथ पर तिल होना बहुत अच्‍छा माना जाता है. ऐसे जातक मेहनत करके अमीर बनते हैं. कुछ लोगों को विरासत में भी खूब धन-दौलत मिलती है. ऐसे लोग सुखद वैवाहिक जीवन जीते हैं।

नोट- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित जानकारी है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story