अध्यात्म

Nitin Gadkari को इन 3 रत्न ने बना दिया अरबो-खरबो का मालिक, कर रहे देश में राज, हर दिन जी रहे आलिशान जिंदगी

Nitin Gadkari
x

Nitin Gadkari

Nitin Gadkari News: रत्न हमारे जीवन पर विशेष प्रभाव डालते हैं। अगर जीवन में कुछ करना है, कुछ हासिल करना है तो रत्नों का प्रयोग अवश्य करें।

Nitin Gadkari Hamesha Pahnte Hai Ye Ratn: रत्न हमारे जीवन पर विशेष प्रभाव डालते हैं। अगर जीवन में कुछ करना है, कुछ हासिल करना है तो रत्नों का प्रयोग अवश्य करें। ज्योतिष शास्त्र और कुंडली में विचार करवाने के पश्चात रत्नों को धारण करना उपयुक्त बताया गया है। देश की बड़ी हस्तियों तथा सफल व्यक्तियों में शामिल लोग भी रत्न धारण करते हैं। देश के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हाथों में कुछ खास तरह के रत्न आपने देखे होंगे। आइए उन रत्नों के बारे में और उनकी खासियत के बारे में जानकारी लें।

कौन से रत्न धारण करते हैं गडकरी Nitin Gadkari Kaunsa Ratn Pahnte Hai

जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने हाथों में कुछ खास तरह के रत्न धारण करते हैं। आपने भी उनके हाथ की उंगलियों में रत्नजड़ित अंगूठी पहने हुए देखा होगा। बताते हैं कि गडकरी के हाथों में पहने हुई वह अंगूठी में पीला पुखराज, पन्ना और काला पत्थर है। आइये इसकी खासियत के बारे में जानकारी ले।

पन्ना रत्न की खासियत Nitin Gadkari Pahnte hai ye Gemstone

नितिन गडकरी की अंगूठी में से एक पन्ना रत्न जडा हुआ है। कहते हैं कि पन्ना रत्न धारण करने से व्यक्ति की कल्पना शक्ति बढ़ती है। बताया गया है कि इसे धारण करने से कम्युनिकेशन स्किल जब लाभ होती है साथ ही व्यापार में बढ़ोतरी होती है। बताया गया है कि बुधवार के दिन सोने की धातु में पन्ना रत्न धारण करना चाहिए।

पुखराज रत्न की खासियत Nitin Gadkari ne kaun sa ratn pahan rakha hai

कहा गया है कि पुखराज रत्न धारण करने से व्यक्ति के जीवन में सुख और समृद्धि आती है। इसे धारण करने वाले व्यक्ति के मन में सकारात्मक सोच का संचार होता है श्रीलंका में पाया जाने वाला पीला पुखराज सबसे उत्तम बताया गया है। पुखराज रत्न का संबंध बृहस्पति ग्रह से है। पेट से संबंधित रोगों को भी पुखराज दूर करता है। पुखराज रत्न गुरुवार के दिन सोने की धातु में धारण करना उत्तम बताया गया है।

काला पत्थर की खासियत

मंत्री नितिन गडकरी के हाथों में काला पत्थर भी अंगूठी में दिख जाता है। इस काले पत्थर का संबंध भगवान शनिदेव से जुड़ा हुआ है। इसे धारण करने से भगवान शनिदेव प्रसन्न होते हैं इसे धारण करने वाला व्यक्ति कठोर परिश्रमी होता है। साथ में जो भी इसे धारण करता है नजर और जादू टोने का असर नहीं होता। इस काले पत्थर को चांदी धातु में शनिवार के दिन शाम के वक्त धारण करना चाहिए।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता। किसी भी प्रयोग को आजमाने से पूर्व विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ले लें।

Next Story