अध्यात्म

आपके पेट का आकार बताता है कैसा होगा आपका भविष्य, जानिए?

आपके पेट का आकार बताता है कैसा होगा आपका भविष्य, जानिए?
x
पेट इंसान का प्रमुख अंग है। क्योंकि पेट में भोजन के पाचन की सारी क्रिया होती है। कई उदाहरणों में पेट का जिग्र किया जाता है। लेकिन क्या अपको पता है कि पेट की बाहरी बनावट देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपका स्वाभाव और भविष्य कैसा रहेगा।

पेट इंसान का प्रमुख अंग है। क्योंकि पेट में भोजन के पाचन की सारी क्रिया होती है। कई उदाहरणों में पेट का जिग्र किया जाता है। लेकिन क्या अपको पता है कि पेट की बाहरी बनावट देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपका स्वाभाव और भविष्य कैसा रहेगा। पेट की बनावट के सम्बंध में आइये विचार करें कि क्या कहता है हमारा पेट-ः

कहा गया है कि जिनके पेट में एक रेखा बनती है वह बहुत ज्ञानी बताए जाते हैं। यह लक्षण महिला और पुरूष दोनों के लिए है। ऐसे लोगो के सम्बंध में कहा गया है कि वह समाज में विशेष सम्मान प्राप्त करते हैं।

जिस महिला की कमर जितना उसका पेट मोटा होता है वह संघर्षशील होती हैं। उसमें किसी भी स्थिति से निपटने की क्षमता होती है।

ऐसी महिलाएं जिनका पेट खास तौर पर उंचा दिखाई देता है वह पुरूषों की ओर जल्दी आकर्षित होती हैं। इस तरह की महिलाएं खुद को सुंदर दिखने के लिए प्रयासरत रहती हैं।

कहा गया है कि जिन महिलाओ को पेट चिकना, पतला और देखने में सुंदर लगता हो वहा महिला बहुत ही भाग्यशाली बताई गई हैं। ऐसी महिलाएं समाज में उंचा मुकाम पाती है।

जिन पुरूषों के पेट में दो रेखाएं होती वह महिलाओं की ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं। साथ ही महिलाओ को केवल उपभोग की वस्तु मानते हैं।

कहा गया है कि जिन महिलाओं को पेट बेडौल होता है उन्हे जीवन में कठिन परीश्रम के बाद भी सुख प्राप्त नही हेता। इनका जीवन संघर्ष से भरा रहता है।

Next Story