अध्यात्म

बेहद तेज-तर्रार स्वभाव के होते है इन 3 राशियों के जातक, इनसे पंगा लेना पड़ सकता है महंगा

Manoj Shukla
29 July 2021 9:43 PM GMT
बेहद तेज-तर्रार स्वभाव के होते है इन 3 राशियों के जातक, इनसे पंगा लेना पड़ सकता है महंगा
x
ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां हैं। इन्हीं राशियों में से कोई एक राशि किसी न किसी व्यक्ति की जरूरत होती हैं। राशियों के हिसाब से व्यक्ति का स्वभाव भी होता हैं।

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां हैं। इन्हीं राशियों में से कोई एक राशि किसी न किसी व्यक्ति की जरूरत होती हैं। राशियों के हिसाब से व्यक्ति का स्वभाव भी होता हैं। कौन सी राशि के स्वामी किस स्वभाव के है इस बात का अंदाजा ग्रह एवं राशियों से लगाया जा सकता है। ऐसे में आज हम 3 राशियों का यहां जिक्र करने जा रहे हैं।

माना जाता है कि इन राशियों के स्वामी या जातक बेहद तेज-तर्रार स्वभाव के होते हैं। ये इतने जिद्दी एवं गुस्सैल होते हैं कि इनसे पार पाना संभव नहीं हैं। लिहाजा भलाई इसी में है कि इनसे पंगा न लें। अगर भूलवश आप इनसे भिड़ जाते हैं तो आपको महंगा पड़ा सकता हैं। तो चलिए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में जिनके जातक बेहद तेज-तर्रार स्वभाव के होते हैं।

मेष राशि

इस राशि के जातक अपने हिसाब से जिंदगी जीते हैं। यह मजबूत इरादों वाले होते हैं। अगर एक बार किसी चीज की इन्हें धुन सवार हो गई तो वह इसे पूरा करके ही दम लेते हैं। यह बेहद साहसी होते हैं। स्वाभिमानी होते हैं। अगर कोई इनके स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने का कार्य करता है तो समझिए की उस व्यक्ति की खैर नहीं।

सिंह राशि

इस राशि के जातक काफी तेज-तर्रार स्वभाव के होते हैं। यह मुंहफट, शक्तिशाली एवं मजबूत इरादों वाले होते हैं। जब यह गुस्से में आते हैं तो इनके सामने से हटने में ही भलाई हैं। हालांकि गुस्सा शांत होने के बाद यह अपनी गलती महसूस भी करते हैं। लेकिन इनसे न उलझने में ही भलाई है।

कर्क राशि

इस राशि के जातक काफी जिद्दी होते हैं। अगर यह किसी को सबक सिखाने की ठान ले तो काम पूरा करके ही दम लेते हैं। दूसरी तरफ इस राशि के जातक काफी भावुक स्वभाव के भी होते हैं। अगर किसी के प्यार में यह पड़ गए तो उसके लिए वह सभी हदें पार करने को तैयार रहते हैं।

Next Story
Share it