अध्यात्म

Swapn Shastra In Hindi: अगर आपको रात में आते है ऐसे सपने? तो इस खबर को पढ़ने में देर न करे

Swapn Shastra In Hindi: अगर आपको रात में आते है ऐसे सपने? तो इस खबर को पढ़ने में देर न करे
x
Swapn Shastra In Hindi: अगर आपको रात में आते है ऐसे सपने? तो इस खबर को पढ़ने में देर न करे! If you have such dreams at night? So don't delay in reading this news

Swapn Shastra In Hindi: हम सोते समय कोई न कोई स्वप्न अवश्य देखते हैं। कुछ सपने तो याद रहते हैं लेकिन कुछ भूल जाते हैं। कई बार तो स्वप्न में ऐसा कुछ देख लेते हैं कि जगने के बाद घर के लोगों से उसके विषय में चर्चा की जाती है। कई बार तो लोग उसे भूल जाने के लिए भी कह देते हैं। लेकिन सपने के संबंध में स्वप्न शास्त्र का कहना है कि सपने हमें भविष्य का संकेत देते हैं। आइए जाने किस स्वप्न के लिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र।

हाथ में गुलाब का फूल

अगर आप स्वप्न में देखते हैं कि आप हाथ में गुलाब का फूल पकड़े हुए हैं। तो इस विषय पर स्वप्न शास्त्र कहता है कि यह शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि धन की देवी महालक्ष्मी बहुत जल्दी आप पर प्रसन्न होने वाली हैं। अचानक से धन प्राप्ति के संयोग भी बन सकते हैं।

रोते हुए देखना

अगर आप स्वप्न में अपने आप को रोते हुए देख रहे हैं निश्चित तौर पर आप परेशान हो जाएंगे। आप अपने मन में मान बैठेंगे की कहीं कोई दुखद घटना तो नहीं होने वाली है। लेकिन आप घबराएं नहीं यह अशुभ नहीं शुभ है। स्वप्न शास्त्र के बताए अनुसार खुद को रोते हुए देखने पर जीवन के लिए अच्छे संकेत मिल रहे हैं स्वप्न शास्त्र कहता है कि जीवन में कुछ बड़ी उपलब्धि हासिल होने वाली है।

पहाड़ या पेड़ पर चढ़ते हुए देखना

अगर आप सपने में अपने को पहाड़ या फिर पेड़ पर चढ़ते हुए देख रहे हैं तो इसे बहुत ही शुभ माना गया है। ऊंचाई पर चढ़ने का मतलब तरक्की मिलना है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार कहा गया है कि इससे सुख-सुविधा में बढ़ोतरी भी हो सकती है।

अगर आप सपने में अपने आप को गरीब या फटे हाल देख रहे हैं तो यह शुभ संकेत है। जल्दी माता लक्ष्मी आप पर कृपा कर सकती हैं।

Next Story