अध्यात्म

रात में बार-बार एक ही समय में खुल जाती है नीद तो जाने क्या मिल रहा है संकेत

रात में बार-बार एक ही समय में खुल जाती है नीद तो जाने क्या मिल रहा है संकेत
x
रात सोने के लिए बनी है। भगवान ने जब सृष्टि की रचना की उस समय 12 घंटे का दिल तथा 12 घंटे की रात इसलिए बनाई होगी कि जीव दिन में काम करें और रात के समय आराम करें।

रात सोने के लिए बनी है। भगवान ने जब सृष्टि की रचना की उस समय 12 घंटे का दिल तथा 12 घंटे की रात इसलिए बनाई होगी कि जीव दिन में काम करें और रात के समय आराम करें। लेकिन रात में सोते-सोते अगर एक ही समय पर हर दिन नीद खुले ते हमें सावधान होने की आवश्यकता है। हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि अगर आपकी नींद किसी तहर की चिंता या बीमारी की वजह से खुल रही है तो वह स्वाभाविक प्रक्रिया है। लेकिन सामान्य माहौल में रात के समय नींद खुले तो अवश्य सावधान होने की आवश्यकता है। जाने रात के किस टाइम नींद खुलने का क्या अर्थ है।

  1. रात के अगर 11 से 1 बजे के बीच नींद खुल जाती है तो इसका मतलब है कि आपका मन कहीं न कहीं भटक रहा है। जीवन में बेहतर करने के लिए नकारात्मक सोच को दूर करें।
  2. अगर रात 12 से 2 बजे के बीच नीद खुल जाती है तो इसका मतलब है कि आपके आसपास कोई न कोई अनजान शक्ति है।
  3. कहा गया है कि अगर रात 1 से 2 बजे के बीच नीद खुल जाती है तो इसका मतलब है कि आप गुस्सैल स्वाभाव के हैं। आपको गुस्से में नियंत्रण रखने का प्रयास करना चाहिए। लाभ मिलेगा।
  4. अगर रात 3 बजे के बीच नीद खुल जाती है तो इसका मतलब है कि कोई न कोई शक्ति चाहती है कि आप जागें और अपने देवी देवताआें का ध्यान करें। परमात्मा का ध्यान और जाप करें।
  5. भोर 4 बजे या फिर 5 बजे के बीच नीद खुल जाती है तो इसका मतलब है कि आपके देवी देवताओं की कृपा आप पर है। इस समय नीद खुलने पर अवश्य ही उठ जाना चाहिए और अपने इष्ट देवताओं का ध्यान करना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Next Story