अध्यात्म

Shani Margi 2022: इन 4 राशि के जातक 17 जनवरी 2023 तक बेहद सतर्क रहें, शनि हावी रहेंगे

Shani Margi 2022
x

Shani Margi 2022

Shani Margi 2022: सूर्य पुत्र शनि 23 अक्टूबर को मकर राशि में मार्गी हुए थें, जो 17 जनवरी 2023 को वक्री होंगे. इस दौरान 4 राशियों के जातकों को बेहद सतर्कता बरतनी होगी.

Shani Margi 2022: सूर्य पुत्र शनि (Saturn) 23 अक्टूबर को मकर राशि (Capricorn) में मार्गी हुए थें. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो किसी ग्रह का मार्गी होने का मतलब उसकी सीधी चाल से होता है. जो 17 जनवरी 2023 को वक्री होंगे. इस दौरान 4 राशियों के जातकों को बेहद सतर्कता बरतनी होगी. क्योंकि शनि की एक बार किसी की टेढ़ी नजर पड़ जाए तो उसका जीवन बेहद कष्टमय रहता है. 17 जनवरी के बाद शनि की सीधी चाल कई राशि के जातकों की मुश्किलें दूर करेगी.

ज्योतिषज्ञों का मानना है कि 23 अक्टूबर 2022 को मकर राशि में मार्गी हुए शनि 17 जनवरी 2023 को वक्री होंगे. इस दौरान चार राशियों पर शनि की अशुभ दृष्टि रहने वाली है, जिसकी वजह से उन राशि के जातकों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जीवन में निराशा और दुःख व्याप्त हो सकता है. आइये जानते हैं कि मार्गी शनि 17 जनवरी तक किस-किस राशि को परेशान करने वाले हैं.

वृश्चिक राशि पर शनि मार्गी

वृश्चिक राशि (Scorpio) पर शनि की टेढ़ी नजर है. इस राशि के जातकों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. यह सिलसिला 17 जनवरी 2023 तक चलेगा. इस दौरान जातक ऑफिस में सहयोगियों एवं उच्च अधिकारियों से वाद-विवाद से किनारा काटें, साथ ही अपनी वाणी पर विशेष रूप से संयम रखें. आपकी वाणी ही आपके साथ होने वाले वाद-विवाद का बड़ा कारण बन सकती है. अगर नौकरी के लिए रुख कर रहें हैं तो यह समय उचित नहीं हो पाएगा, वहीं अगर वृश्चिक राशि के जातक व्यापार से जुड़े हैं तो मार्गी शनि का सीधा असर व्यापार पर भी दिखेगा.

धनु राशि पर शनि का असर

अगर आप धनु राशि (Sagittarius) के जातक हैं तो कोई भी बड़ा और आवश्यक काम 17 जनवरी तक टाल ही दें. इस राशि पर भी शनि की अशुभ दृष्टि है. आपको बेहद समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक तंगी बढ़ेगी, कर्जे और देनदारियां बढ़ेंगी, फ़िज़ूल खर्च से बचें. इस दौरान अगर आप बजट का मैनेजमेंट सही करके चलते हैं तो राहत भी मिल सकती है.

कुंभ राशि पर शनि की नजर

शनि की सीधी चाल का असर कुंभ राशि (Aquarius) पर भी होगा. इस राशि के जातक बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं. खर्चे बढ़ सकते हैं. आपसी मनमुटाव, घर में क्लेश, ऑफिस दफ्तर में वाद विवाद और कर्ज की संभावना है. शनि के मार्गी होने के बाद आपकी मुसीबतें कम होने लगेंगी. इस दौरान सेहत का विशेष ध्यान रखें, एवं विवाद से बचने के लिए अपने गुस्से पर कंट्रोल करें.

मीन राशि पर शनि की सीधी चाल

मकर राशि में शनि के मार्गी रहने तक मीन राशि (Pisces) वालों को फूंक-फूंककर कदम रखने की आवश्यकता है. इस दौरान जातक के जीवन में बड़े उतार-चढ़ाव होने की संभावना है. 17 जनवरी 2023 तक काफी मुसीबतों से निजात मिल जाएगी.

Next Story