अध्यात्म

Swapna Shastra: सपने में इस तरह पक्षियों का देखना, मतलब दूर होगी सभी परेशानी

Swapna Shastra
x
Swapna Shastra In Hindi: स्वप्नशास्त्र व्यक्ति को आने वाले सपनों के संबंध में जानकारी देता है। हम स्वप्न में जो कुछ देखते हैं उसका अपना एक अलग अर्थ होता है।

Swapna Shastra In Hindi: स्वप्नशास्त्र व्यक्ति को आने वाले सपनों के संबंध में जानकारी देता है। हम स्वप्न में जो कुछ देखते हैं उसका अपना एक अलग अर्थ होता है। कई बार स्वप्न हमें भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में कुछ न कुछ संकेत देते हैं। आज हम सपने में पक्षियों के दिखने पर विचार करेंगे। अलग-अलग मुद्रा में दिखने वाले पक्षियों के संबंध में अलग-अलग विचार किए जाते हैं। आज उसी के संबंध में स्वप्न शास्त्र द्वारा बताई गई बातों को जानेंगे।

जोड़े में दिखे पक्षी

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) कहता है कि अगर आप सपने में जोड़े में उड़ते हुए पक्षी को देखते हैं तो इसका मतलब है कि घर में कोई न कोई नया मेहमान आने वाला है। सपने में इस तरह जोड़े में पक्षी को देखना शुभ माना गया है।

स्वयं को उड़ते हुए देखना

अगर आप सपने में अपने आप को पक्षियों के साथ होते हुए देख रहे हैं तो यह शुभ संकेत होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपके आय और आयु में वृद्धि होगी। अधूरे पड़े कार्य पूर्ण होंगे।

चिड़ियों का देखना

अगर आप सपने में चिड़ियों को चाहता हुआ देख रहे हैं तो इसे शुभ नहीं माना गया है। इस संबंध में स्वप्न शास्त्र का कहना है कि परिवार के लोगों में किसी ना किसी को गंभीर खतरा हो सकता है। इस तरह का सपना देखने के बाद व्यक्ति को संभल कर चलना चाहिए।

घायल पक्षी को देखना

अगर सपने में आप किसी घायल पक्षी को देख रहे हैं तो यह जीवन में आने वाली परेशानियों को प्रदर्शित करता है। भविष्य में कुछ चीजों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में व्यक्ति को योजनाबद्ध तरीके से अपने कार्य पूर्ण करने चाहिए।

पक्षियों का आप पर हमला करना

अगर आप सपने में यह देख रहे हैं कि पक्षी आप पर हमला कर रहे हैं तो इसका मतलब है आपकी जिम्मेदारी बढ़ने वाली है। स्वप्न विचार के अनुसार आपको गंभीरता के साथ हर छोटे-बड़े निर्णय लेने चाहिए। अन्यथा कई बार लोग परेशानी में पड़ जाते हैं।

Next Story