अध्यात्म

इन राशियों पर शुरू होने वाली है शनि की साढ़े साती व शनि की ढैय्या, जानिए कहीं आपकी राशि तो नहीं!

Manoj Shukla
26 Aug 2021 5:52 AM GMT
Saturns half-century and Shanis dhaiya are going to start on these zodiac signs, know if your zodiac sign is not there!
x
राशियों पर शनि की साढ़ेसाती व शनि की ढैय्या बुरा असर डालती हैं। ज्योतिषविद् बताते है कि कुछ राशियों पर शनि की महादशा शुरू होने वाली हैं।

साल 2021 में शनि का कोई राशि परिवर्तन नहीं हैं। लेकिन साल 2022 में शनि मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर करेंगे। शनि यह राशि परिवर्तन हर ढाई साल में करते हैं। ज्योतिषविद् बताते है कि शनि का यह गोचर एकसाथ 5 राशियों पर असर डालता है। शनि की इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों पर शनि की ढैय्या तो कुछ में शनि की साढ़ेसाती शुरू होगी। ऐसे में चलिए जानते है कि शनि का यह राशि परिवर्तन कब होगा और किन राशियों पर बुरा असर डालेगा।

शनि का यह राशि परिवर्तन 29 अप्रैल 2022 को होने जा रहा है। शनि मकर राशि से निकलकर कंुभ राशि में गोचर करेंगे। शनि 12 जुलाई 2022 तक वक्री अवस्था में मकर राशि में आएगे और 17 जनवरी 2023 तक इसी राशि में रहेंगे। इसके बाद कुंभ राशि में चले जाएंगे।

इन राशियों पर शनि की रहेगी साढ़ेसाती

शनि के कुंभ राशि में गोचर करने से मीन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू होगी। चूंकि मीन राशि के स्वामी देवगुरू बृहस्पति हैं और शनि के इनके अच्छे संबंध रहते हैं। जिसके चलते मीन राशियों पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। शनि के इस राशि परिवर्तन से धनु राशि वालों को शनि की महादशा से मुक्ति मिल जाएगी। जबकि मकर एवं कुंभ राशि में शनि की साढ़ेसाती रहेगी।

बरतें सावधानी

जिन राशियों पर शनि की महादशा रहेगी। उन्हें थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत हैं। इस दौरान इन राशियों के जातकों को वाहन चलाने में सावधानी बरतनी चाहिए, विवाद से दूर रहे, मांस व शराब सेवन से परहेज करें व यात्रा न करें।

नोट- इस आलेख में दी गई जानकारी पर हम यह दावा नहीं करते हैं कि यह पूर्णतः सत्य एवं सटीक हैं। अथवा किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पूर्व विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।

Next Story
Share it