अध्यात्म

सोए हुए भाग्य को जगाता है काली सरसों का यह उपाय, एक बार जरूर आजमाएं

सोए हुए भाग्य को जगाता है काली सरसों का यह उपाय, एक बार जरूर आजमाएं
x
कई बार भाग्य के साथ न देने से लाख प्रयास के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती। काली सरसों के इस उपाय को अपनाते हैं तो अवश्य ही सफलता आपके कदम चूमेगी।

जीवन में तरक्की किसे अच्छी नहीं लगती। या यूं कहें कि हर व्यक्ति तरक्की पाना चाहता है। लेकिन कई बार भाग्य के साथ न देने से लाख प्रयास के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती। अगर आप भी इस तरह की समस्या से परेशान हैं तो ज्योतिष शास्त्र में एक सरल सा उपाय बताया गया है इसे जरूर आजमाकर देखें। अगर आप शास्त्र में बताए अनुसार काली सरसों के उपाय को अपनाते हैं तो अवश्य ही सफलता आपके कदम चूमेगी।

अचूक है प्रयोग

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि काली सरसों टोटका बेहद ही अचूक है। इसका उपाय करने से कई सारे दोष दूर हो जाते हैं। यहां तक की बुरी नजर नहीं रहती जीवन में तरक्की और धन संपदा की प्राप्ति होती है।

सोई किस्मत जगाने का उपाय

अगर आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही तो सरसों का उपाय करें। इसके लिए बताया गया है कि एक घड़े में पानी भरें। उसमें कुछ सरसों के दाने डाल दें। इसके बाद इस पानी से स्नान करें। ऐसा कई दिनों तक करने से सोया हुआ भाग्य जग जाता है और हर काम में किस्मत साथ देती है।

काम में आ रही रुकावट दूर करने

अगर आपको किसी कार्य में लगातार रुकावट का अनुभव हो रहा है तो आप काली सरसों का उपयोग करें। इसके लिए बताया गया है कि गुरुवार के दिन काली सरसों का दान करना चाहिए। ऐसा करने पर कार्य में आ रहा गतिरोध समाप्त होगा।

बुरी नजर से बचने का उपाय

कई बार लोगों को कहते सुना होगा कि इससे नजर लग गई है। इसका मतलब है बुरी नजर की वजह से आपको कोई न कोई परेशानी होगी। ऐसे में काली सरसों राई का उपयोग करना चाहिए। नजर लगे हुए व्यक्ति को साबुत मिर्च नमक उसके सिर से घुमाकर आग में डाल दे। ऐसा करने से बुरी नजर दूर हो जाती है।

Next Story