अध्यात्म

Buddha Purnima 2023 Upay: आज करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न, होगा धन लाभ

Buddha Purnima 2023 Ke Upay
x
Buddha Purnima 2023 Ke Upay: विशेष नक्षत्रों में माता लक्ष्मी की पूजा आराधना करने से वह बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं। 5 मई 2023 को पूर्णिमा है। साथ ही इस दिन चंद्र ग्रहण भी है। माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने एक विशेष संयोग बन रहा है।

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना कोई सरल बात नहीं है। माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विशेष नक्षत्रों का होना भी आवश्यक है। क्योंकि कहा गया है कि विशेष नक्षत्रों में माता लक्ष्मी की पूजा आराधना करने से वह बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं। 5 मई 2023 को पूर्णिमा है। साथ ही इस दिन चंद्र ग्रहण भी है। एक विशेष संयोग बन रहा है। आवश्यक है कि इस अद्भुत संयोग में माता लक्ष्मी की विशेष पूजा और उपाय करें। अवश्य ही धन संबंधी सभी समस्याएं दूर होंगी। साथ में और भी कई समस्याएं दूर होंगी।

गुलाब के फूल का करें उपाय

5 मई 2023 दिन शुक्रवार को वैशाख पूर्णिमा है। वैशाख माह में पड़ने वाली पूर्णिमा तिथि को वैशाख पूर्णिमा कहा जाता है। इस दिन माता लक्ष्मी की गुलाब के फूल के साथ एक उपाय करें अवश्य ही लाभ होगा। बताया गया है कि सुख समृद्धि बढ़ेगी साथ ही कई समस्याएं छूमंतर हो जाएंगी।

धनवान बनने के लिए

अगर आप धनवान बनना चाहते हैं। या यूं कहें कि आर्थिक समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप पूर्णिमा के दिन लाल कपड़े में लाल गुलाब और रोली बांधकर माता लक्ष्मी की पूजा करें। इस बंधे हुए फूल और रोली को माता लक्ष्मी के पास रख दें। 7 दिनों पश्चात अगले शुक्रवार को इस पोटली को उठाकर अपनी तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी।

कर्ज से मुक्ति पाने

अगर आप कर्जदार हैं कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो पूर्णिमा की रात चांदी की एक कटोरी में कपूर और गुलाब के फूल की पंखुड़ियां ले। इसे माता लक्ष्मी के सामने जलाएं और अपनी समस्या को माता लक्ष्मी से कहे । अवश्य ही सारी समस्याएं दूर होंगी।

मनचाही नौकरी पाने

अगर आप मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन गुलाब के फूल का उपाय करें। इसके लिए बताया गया है कि मंगलवार की सुबह स्नान कर लाल वस्त्र धारण कर हनुमान जी के मंदिर में लाल गुलाब लेकर जाएं चढ़ाएं और अपनी मनोकामना कहें अवश्य पूरी होगी।

Next Story