अध्यात्म

Rats In Home: घर में अचानक बढ़ने लगे बहुत सारे चूहों की संख्या तो समझ ले होने वाला है अनर्थ, जानिए कैसे?

Rats In Home: घर में अचानक बढ़ने लगे बहुत सारे चूहों की संख्या तो समझ ले होने वाला है अनर्थ, जानिए कैसे?
x
Rats In Home: घर में अचानक बढ़ने लगे बहुत सारे चूहों की संख्या तो समझ ले होने वाला है अनर्थ! The number of rats suddenly increasing in the house is going to be a disaster

Rats In Home: धर्मशास्त्र में चूहों को लेकर कई तरह की मान्यताएं है. कहा जाता है की चूहे का घर में आना और जाना दोनों का कुछ न कुछ ज्योतिशास्त्र से लेना देना है. हमारे घर में किसी भी चीज़ का आगमन से शुभ अशुभ दोनों होता है. शास्त्रों में चूहों को लेकर कई तरह की धारणाएं है.

इसे माना जाता है अशुभ

-प्रचलित मान्यता पर अगर गौर किया जाय तो पता चलता है कि अगर अचानक से आपके घर में चूहों की बढे। लाख प्रयास के बाद भी अगर वह घर से दूर न जायें तो इसे समस्या आने का संकेत माना जाता है।

-कहा गया है कि अगर चूहे बडे़-बडे़ और लम्बे बिल बना रहे है। काफी प्रयास के बाद भी वह घर नही छोड़ रहे हैं। ऐसे में कहा जाता है कि शत्रु आपकों नुक्सान पहुंचाने वाले है। आपको चूहों की इस हरकत से सावधान होना चाहिए।

-अगर घर में चूहे ज्यादा हैं। वह घर के समानो को कुतर रहे हैं तो माना जाता है कि सुख समृद्धि कम होने वाली है।

इसे मानते है शुभ

चूहों की तरह दिखने वाली छछूंदर को घर में दिखना शुभ माना जाता है। इसे लक्षमी स्वरूप माना जाता है।

-बताया गया है कि अगर कई छछूंदर एक साथ लाइन बनाकर आपके घर में प्रवेश करें तो माना जाता है कि बहुत जल्दी ही धन लाभ होने वाला है।

-घर में चूहों का दिखना रात के समय आवाज करना आपको आने वाली समस्या से आगाह करता है।

- कहा गया है कि हमें चूहों को न तो मारना चाहिए। और न ही छछूंदरो को ही मारना चाहिए। इन्हे मारने से दोष लगता है। -चूहो को भगवान श्री गणेश का वाहन माना गया है। इनको नक्सान नही पहुचाने के बजाय घर से बाहर करने के लिए फिटकरी रखना चाहिए। इससे दोष नही होता।

Next Story