अध्यात्म

हिंदी राशिफल 10 मार्च 2024: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

हिंदी राशिफल 10 मार्च 2024: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal in Hindi (हिन्दी राशिफल रविवार, 10 मार्च 2024)

Daily Horoscope | Rashifal in Hindi (राशिफल रविवार, 10 मार्च 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल रविवार को क्या है.

राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024 (Horoscope Sunday, 10 March, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए. आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं. जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं. अगर आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती है. इस राशि वालों को आज के दिन अपने लिए समय निकालने की शख्त जरुरत है अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपको मानसिक परेशानियां हो सकती हैं. बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी मदद मिलेगी. बाग़बानी करना आपके लिए सुकून भरा हो सकता है – इससे पर्यावरण को भी लाभ पहुँचेगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है. आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी. प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा. पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है. थोड़ी कोशिश और करें. आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है. बेवजह की उलझनों से दूर होकर आज आप किसी मंदिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थल पर अपना खाली समय बिता सकते हैं. आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है. बिना किसी का साथ पाये भी आजके दिन का आप भरपूर आनंद उठा पाएंगे.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए. इस राशि के कारोबारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे पैसा मांगते हैं और फिर लौटाते नहीं हैं. घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं. आपको उनसे बात करने की जरुरत है. आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं. आज पूरे दिन आप खाली रह सकते हैं और टीवी पर कई फिल्में और प्रोग्राम देख सकते हैं. आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे. आपका संंगी आज आपके लिए घर पर कोई सरप्राइज डिश बना सकता है जिससे आपके दिन की थकान मिट जाएगी.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

आपका रूख़ा बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड ख़राब कर सकता है. आपको समझना चाहिए कि किसी का अनादर और गम्भीरता से न लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है. आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी. इसके साथ ही आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं. ऐसे दोस्तों के पास जाएँ, जिन्हें आपकी ज़रूरत है. रोमांटिक मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, लेकिन ज़्यादा देर के लिए नहीं होगी. आज मौसम का मिजाज कुछ ऐसा रहेगा कि आप बिस्तर से उठने को राजी नहीं होंगे. बिस्तर से उठने के बाद आपको अहसास होगा कि आप अपना कीमती समय बर्बाद कर चुके हैं. आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है. बहुत ज्यादा बातें करके आज आपको सिर में दर्द हो सकता है. इसलिए जितनी आवश्यकता हो उतनी ही बातें करें.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं. आज आप घर से बाहर तो बहुत सकारात्मकता के साथ निकलेंगे लेकिन किसी कीमती वस्तु के चोरी होने की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है. बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक़्त है. आपके प्रिय का डांवाडोल मिज़ाज आपको परेशान कर सकता है. वक्त के साथ चलना आपके लिए अच्छा है लेकिन साथ ही आपको यह समझना भी जरुरी है कि जब कभी आपके पास खाली समय हो अपने करीबियों के साथ वक्त बिताएं. आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है. माता-पिता को बिना बताए आज आप उनके पसंद की कोई डिश घर पर ला सकते हैं इससे घर में सकारात्मक माहौल बन जाएगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है. अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं. आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है. आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे, वहाँ से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी. आपकी मुलाक़ाता एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ख़याल है और जो आपको समझता भी है. अपनी कमियों पर आपको काम करने की जरुरत है इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए. आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा. वक्त कैसे गुजर जाता है इस बात का अहसास आज आपको अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर हो सकता है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे. धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा. काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे. अचानक आज आप काम से छुट्टी लेने का प्लान बना सकते हैं और अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं. कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में काफ़ी दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के आख़िर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ ग़लत नहीं है. अगर आज के काम को आप कल पर टाल रहे हैं तो कल आपको इसका बुरा परिणाम भुगतना पड़ सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हँसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा. आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी. अगर अपने लव पार्टनर को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो उनसे आज बात कर सकते हैं. हालांकि बात करने से पहले आपको उनके मनोभावों को जान लेना चाहिए. खाली समय का सदुपयोग होना चाहिए लेकिन आप आज आप इस समय का दुरुपयोग करेंगे और इस वजह से आपका मूड भी खराब होगा. आज आपको महसूस होगा कि जीवनसाथी की ज़िन्दगी में आपकी कितनी एहमियत है. जो बात सच्ची होती हैं उन्हें कहने में आपके शब्द भी कम जाया होते हैं. इसलिए आज आपके लिए यही सलाह है कि आपने काम और बातों में सच्चाई रखें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें. आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी. आपका पैसा तभी आपके काम आएगा जब आप उसको संचित करेंगे यह बात भली भांति जान लें नहीं तो आपको आने वाले समय में पछताना पड़ेगा. आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा. सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताज़ा कर देगा. अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है. आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ. किसी पेड़ की छांव में बैठकर आज आपको सुकून मिलेगा. जीवन को आज आप नजदीक से जान पाएंगे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी. बिना किसी की सलाह लिये बिना आज आपको पैसा कहीं भी इनवेस्ट नहीं करना चाहिए. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे. आज मौसम का मिजाज कुछ ऐसा रहेगा कि आप बिस्तर से उठने को राजी नहीं होंगे. बिस्तर से उठने के बाद आपको अहसास होगा कि आप अपना कीमती समय बर्बाद कर चुके हैं. आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ. आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है. दोस्तों के साथ आप बेहद मज़ेदार समय गुज़ार सकते हैं. साथ ही ऐसी जगहों पर जाने की भी संभावना हैं जहाँ नए लोगों से मुलाक़ात हो सके.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी. आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें. आज काम तनावभरा और थकाऊ होगा, लेकिन दोस्तों का साथ आपको ख़ुशमिज़ाज और ज़िंदादिल बनाए रखेगा. आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है. ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी. आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है. आपको अपने जीवन में आज किसी खास इंसान की कमी खल सकती है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 10 मार्च, 2024

ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है. आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से आपको करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है. आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा. अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है. घर से बाहर निकलकर आज आप खुली हवाओं में टहलना पसंद करेंगे. आज आपका मन शांत होगा जिसका फायदा आपको पूरे दिन मिलेगा. अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है. स्वास्थ्य को दुरुस्त करने के लिए आज किसी पार्क या जिम मे आप जा सकते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story