अध्यात्म

Pyrite Stone Price 2022: ये ₹250 का रत्न धारण करते ही बना देगा करोड़पति, पैसो से भर जाएंगे घर, हर जगह होगी प्रापर्टी, फटाफट खरीदे

Pyrite Stone Price 2022
x

Pyrite Stone Price 2022

Gemstone for Money: करोड़पति बनने के लिए ₹250 का रत्न धारण कर सकते है.

Pyrite Stone Price In Hindi: अगर किसी से पूछा जाय कि क्या तुम धनवान बनना चाहते हो? तो इसका सीधा सा जवाब सुनने को मिलेगा कि यह भी कोई पूछने की बात है। लोग कहेंगे कि पूछो मत अगर कोई जुगाड़ हो ते बताओ। ऐसे में कोई बताए या न बताए लेकिन आज रीवा रियासत आपको वह जुगाड़ बताने जा रहा है। इसके लिए आपको एक रत्न लाकर धारण करना है। इसमें ज्यादा पैसे भी नही खर्च करने है। मात्र ढाई सौ रूपये (₹250) का खर्चा है और फिर आपके पास पैसा ही पैसा।

रत्नो का जीवन मे है बहुत महत्व

करोड़पति बनने के लिए कौन सा ढाई सौ रूपये का रत्न पहना है यह जानने से पहले आवश्यक है कि हम जानलें कि रत्नों का हमारे जीवन में क्या महत्व है। इसके लिए रत्नशास्त्र की माने तो कहा गया है कि रत्न धारण करने से कुंडली के कमजोर ग्रह भी शुभ फल देने लगते हैं। रत्नों धारण करने के बाद आर्थिक, शारीरिक, सामाजिक, पारिवारिक कई तरह की समस्याओं से राहत पाई जा सकती है। आइये जाने रत्नों के बारें में-ः

ग्रीन एवेंट्यूरिन दिलाता है फंसा हुआ पैसा (Green aventurine brings back money)

रत्न के जानकार शास्त्री बताते हैं कि ग्रीन एवेंट्यूरिन ऐसा रत्न है जिसे धारण (Green Aventurine Stone) करने से फंसा हुआ पैसा मिल जाता है। साथ ही कहा गया है कि जो लोग नया काम, व्यापार शुरू कर रहे हैं उन्हे यह रत्न अवश्य धारण करना चाहिए। साथ ही बताया गया है कि इसे अंगूठी की बजाय लॉकेट में पहनना चाहिए जिससे यह हृदय चक्र के पास रहे। इसे 'भाग्य ताबीज' भी कहा गया है।

सिट्रीन स्टोन (Citrine Stone)

सिट्रीन स्टोन के सम्बंध में कहा गया है कि इसे धारण करने के बजाय अगर पर्स या तिजोरी में रखा जाय तो बहुत लाभकारी सिद्ध होता है। सिट्रीन स्टोन सुनहरे रंग का होता है। इसे 'लक मर्चेंट स्टोन' भी कहा जाता है। कहते है जो भी इसे पहनता है उसका भाग्योदय होना निश्चित हो जाता है।

पाइराइट (Pyrite Stone)

पाइराइट नामक रत्न के बारे में कहा गया है कि जो भी इसे धारण करता है भाग्य और समृद्धि का साथ नहीं छोड़ती है। कहा गया है कि यह धन को अपनी ओर आकर्षित करता है। पाइराइट पीले रंग का होता है इसे फूल्स गोल्ड भी कहा गया है।

गार्नेट (Garnet Stone)

राहु के प्रतिनिधित्व वाला यह रत्न पुराने से पुराने कर्ज से छुटकारा दिलाने में सहायक होता है। अगर आपके पास कर्ज है। काफी समय से आप देनदारी चाह रहे हैं लेकिन आर्थिक हालातों की वजह से कुछ कर नहीं पा रहे। ऐसे में आप गार्नेट पत्थर को धारण करें।

Next Story