अध्यात्म

अगस्त माह में इन राशियों के जातकों की बढ़ सकती है परेशानी, करें यह उपाय

Manoj Shukla
30 July 2021 7:56 PM GMT
अगस्त माह में इन राशियों के जातकों की बढ़ सकती है परेशानी, करें यह उपाय
x
एक दिन बाद अगस्त माह की शुरूआत हो जाएगी। यह माह कुछ राशियों के लिए जहां चुनौतियों से भरा रहने वाला हैं तो कई राशियों को शुभ फल भी देने वाला हैं।

एक दिन बाद अगस्त माह की शुरूआत हो जाएगी। यह माह कुछ राशियों के लिए जहां चुनौतियों से भरा रहने वाला हैं तो कई राशियों को शुभ फल भी देने वाला हैं। ऐसे में कुछ राशियों को सावधान रहने की जरूरत हैं। अगस्त माह में बुध, सूर्य एवं शुक्र राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। ज्योतिष में राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना गया हैं। ऐसे में यह परिवर्तन कई राशियों के लिए मुश्किलें पैदा करने वाला होगा तो कई राशियों के लिए अच्छा फल देने वाला होगा।

इन राशियों के लिए बढ़ेगी मुश्किल

ज्योतिषविद्ो की माने तो सूर्य, शुक्र एवं बुध के राशि परिवर्तन से मेष, वृष, कन्या, तुला राशियों के जातकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। लिहाजा इन्हें सावधान रहने की जरूरत हैं। इन राशियों के जातकों को धन हानि, परिवार में मन-मुटाव, कार्य में सफलता के लिए अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी। इसलिए किसी भी मामले में सोच-विचार कर ही कदम बढ़ाएं और हमेशा सावधान रहें।

ऐसे मिल सकती है परेशानियों से मुक्ति

ज्योतिषविद्ों की माने तो अगस्त माह जिन राशियों के लिए मुश्किलें पैदा करने वाला होगा वह हनुमान चालीसा का पाठ करें। क्योंकि हनुमान जी कलयुग के जागृत देवता हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करने से बजरंगबली की विशेष कृपा की प्राप्ति होती है और सभी तरह के दुख-दर्द दूर होते हैं। इसलिए हर व्यक्ति को सुबह स्नान-ध्यान आदि करके विधि-पूर्वक हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

नोट-यह आलेख जन सामान्य की रूचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। इसलिए किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।

Next Story
Share it