अध्यात्म

Powerful Mantra : जीवन में कभी नहीं आएगी कोई भी परेशानी, इन 5 मंत्रों का करें जाप

Powerful Mantra : जीवन में कभी नहीं आएगी कोई भी परेशानी, इन 5 मंत्रों का करें जाप
x
5 Most Powerful Mantra : मंत्रों में बहुत बड़ी शक्ति होती है और मन्त्रों के जाप से ही सिद्धियां प्राप्त हुआ करती हैं।

Sabse Shaktishali Mantra Koun Se Hain : अगर आपका अभी तक किसी मंत्र शक्ति से पाला नहीं पड़ा है तो शायद आपको इन बातों पर विश्वास ना हो। लेकिन यह अवश्य जान लें की मंत्रों में बहुत बड़ी शक्ति होती है। आज जिस घातक हथियारों को बनाकर हमारे वैज्ञानिक एक स्पेशल कोड में रखते हैं। उस कोड को डालने के बाद ही वह मिसाइलें संचालित होती हैं। इसी तरह भगवान राम और अन्य देवताओं के पास से दिव्य अस्त्र हुआ करते थे जो मंत्र शक्ति से संचालित होते थे। अब आपको अंदाजा हो गया होगा कि मंत्रों में क्या शक्ति हैं। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि जीवन में खुशियां ही खुशियां हो कोई परेशानी न रहे तो इन 5 मंत्रों का जाप अवश्य करें।

आइए जानें कौन से हैं वह मंत्र

1 ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि सुबह-सुबह जगते ही अपनी हथेलियों को देखना चाहिए। साथ ही हथेली देखते समय इस मंत्र का जाप करें अवश्य ही सुख समृद्धि आएगी।

पहला मंत्र-

कराग्रे वसते लक्ष्मीः कर्मधे सरस्वती।

करमुले तू गोविंदाः प्रभाते करदर्शनम।।

2 शास्त्रों में बताया गया है कि हमें स्नान करते समय भी एक मंत्र का जाप करना चाहिए। इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की काया पवित्र हो जाती है उसके स्नान में पवित्र नदियों का समावेश होता है।

दूसरा मंत्र-

गंगेच यमुना चैवा गोदावरी सरस्वती।

नर्मदे सिंधु कावेरी जलऽस्मिन्संनिधिम् कुरु।।

3 प्रतिदिन सुबह के स्नान करने के पश्चात सूर्य देव को अवश्य जल चढ़ाना चाहिए। सूर्य देव को जल अर्पित करने से व्यक्ति की आभा चारों दिशाओं में सूर्य के प्रकाश के समान फैलती है।

तीसरा मंत्र-

सूर्य देव को जल चढ़ाते समय " ओम सूर्याय नमः" मंत्र बोलना चाहिए।।

4 भोजन करने से पहले हमें एक मंत्र का अवश्य जाप करना चाहिए। इससे देवताओं तथा अन्न देवता की स्तुति हो जाती है। ग्रहण किया जानें वाला अन्न भगवान के प्रसाद का रूप ले लेता है।

चौथा मंत्र-

ऊँ सह नावतु नऊ भुंकटु सह

कम वीर्य होत आहे तेजस्विनावधिमस्तु हे माझे ज्ञान। ओम शांति।।

5 हमें रात को सोने से पहले एक मंत्र का जाप करना चाहिए। इस मंत्र का जाप करने से भगवान विष्णु रक्षा करते हैं। साथ ही माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

पांचवां मंत्र-

जले रक्षतु वराहः स्थले रक्षतु वामनः।

अतव्य नरसिंहश्च सर्वता पातु केशव।।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story